क्या वनडे विश्व कप 2023 में खेलेंगे तिलक वर्मा? रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी दिया बड़ा बयान

 


भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि, तीसरे मैच में भारत ने मेजबानों के खिलाफ जीत दर्ज कर सीरीज में अपनी जगह बरकरार रखी है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला 12 अगस्त को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच में जीत के उद्देश्य से उतरेंगी।

तिलक वर्मा ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टी20 सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। तिलक वर्मा के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं सका है। इस खिलाड़ी ने इस सीरीज के जरिये ही टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में पदार्पण किया है।

उन्होंने अब खेले गए तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। तिलक वर्मा ने पहले मुकाबले में 39 रन, दूसरे मैच में 51 रन और तीसरे मैच में 49 रन (नाबाद) बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139 का रहा है।

इस खिलाड़ी के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें वनडे विश्व कप स्क्वॉड में मौका मिलेगा। इस सवाल का जवाब का टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है। उन्होंने बताया है कि उनमें भूख हैं और वह काफी परिपक्व हैं।

कप्तान ने कहा कि,“वह बहुत होनहार दिखते हैं। मैंने उन्हें दो साल से देखा है, उनमें भूख है और यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। उसमें मैं देख सकता हूं, वह जितनी उम्र का है, वह काफी परिपक्व है। वह अपनी बल्लेबाजी को बहुत अच्छी तरह से जानता है। जब मैं उससे बात करता हूं तो मुझे समझ आता है कि वह लड़का अपनी बल्लेबाजी जानता है – उसे कहां हिट करना है, उसके पास क्या है उस अवधि में करने के लिए।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं उसके बारे में बस इतना ही कहूंगा, मैं विश्व कप और बाकी सब के बारे में नहीं जानता, लेकिन निश्चित रूप से वह लड़का प्रतिभाशाली है और उसने भारत के लिए खेले इन कुछ मैचों में यह दिखाया है।”

रोहित शर्मा को दिया गया है आराम

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त छुट्टी पर चल रहे हैं। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज में सेलेक्टर्स ने उन्हें आराम दिया है। भारतीय टीम को इस दौरे पर कई बदलाव करते देखा गया है।

रोहित शर्मा ने वनडे सीरीज के तहत खेले गए पहले मैच में नंबर 7 पर बल्लेबाजी की थी। इसके बाद उन्हें दूसरे और तीसरे मैच में भी आराम दिया गया। वहीं, टी20 में भी उन्हें आराम दिया गया।

0/Post a Comment/Comments