“वो काफी अनुभवी हैं..’ शिखर धवन ने वर्ल्ड कप 2023 को लेकर किया बड़ा खुलासा, केएल राहुल नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेगा नंबर 4 पर बैटिंग

 


Shikhar Dhawan: पिछले कुछ वर्षों से टीम इंडिया को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी की तलाश है, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सके। चयनकर्ताओं द्वारा अनेकों खिलाड़ियों को मौका देने के बावजूद आगामी वर्ल्ड कप से पहले इस पोजीशन पर बल्लेबाजी कौन करेगा, यह साफ़ नहीं हुआ है।

पिछले वर्ल्ड कप यानि वर्ल्ड कप 2019 में विजय शंकर को नंबर चार पर बैटिंग की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन वे बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। इसके बाद नए विकल्पों की तलाश शुरू हुई, जहां श्रेयस अय्यर ने प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाया। मगर चोट के कारण उनका वर्ल्ड कप 2023 में खेलना संदिग्ध बना हुआ है। हालांकि, अब टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक ऐसे धाकड़ बल्लेबाज का नाम बताया है, जो चोटिल श्रेयस अय्यर के स्थान पर वर्ल्ड कप 2023 में चौथे नंबर पर बैटिंग कर सकता है।

शिखर धवन ने सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) , जिनका वर्ल्ड कप 2023 में खेलना लगभग नामुमकिन है, उन्हें लगता है कि अगर श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप से पहले रिकवर नहीं कर पाए, तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को नंबर चार बल्लेबाजी का मौका मिलना चाहिए। धवन का कहना है कि सूर्यकुमार यादव के पास काफी अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है। एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत करते हुए शिखर धवन ने कहा,

“मैं नंबर चार के लिए सूर्यकुमार के साथ जाऊंगा, क्योंकि वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।”

ऐसा है सूर्यकुमार यादव का ओडीआई प्रदर्शन

32 साल के सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में काफी ऊंचाईयां हासिल कर ली है, खासतौर पर टी20 प्रारूप में। मगर एकदिवसीय क्रिकेट में उनका प्रदर्शन औसत ही रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 26 मुकाबलों में 24.33 की औसत से महज 511 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक या अर्धशतक नहीं निकला।

दूसरी तरह पिछले कुछ समय से संजू सैमसन को भी काफी मौके मिले हैं और उनका प्रदर्शन भी काफी मिलाजुला रहा है। ऐसे में अगर श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप से पहले फिट नहीं होते हैं, तो चयनकर्ताओं के लिए चौथे नंबर का बल्लेबाज चुनना काफी बड़ा सरदर्द हो सकता है।

0/Post a Comment/Comments