ग्लेन मैक्ग्रा ने की भविष्यवाणी बताया वर्ल्डकप 2023 में कौन सी 4 टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल, कौन बनेगा चैंयिपन!


2023 वनडे विश्व कप दो महीने में भारत में शुरू होने वाला है। इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर को 2019 संस्करण के फाइनल में खेलने वाली दो टीमों के बीच मैच से होगी। टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड का सामना उपविजेता न्यूजीलैंड से होगा।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर (रविवार) को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगा। पिछली बार जब यह भारत में आयोजित किया गया था, तो मेजबान ने एमएस धोनी के नेतृत्व में टूर्नामेंट जीता था। लेकिन तब से, उन्हें आईसीसी की कोई भी बड़ी ट्रॉफी जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

मेजबान होने के नाते, भारत टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में प्रवेश करेगा, लेकिन कोई भी मौजूदा चैंपियन को ख़ारिज नहीं कर सकता। कुछ टीमें ऐसी हैं जो शानदार दिख रही हैं। विशेष रूप से, दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज क्वालीफाई नहीं कर सकी और शेष दो स्थान श्रीलंका और नीदरलैंड ने भरे।

सभी दस टीमें चैंपियनशिप जीतने में काफी सक्षम दिख रही हैं। लेकिन ऐसा करने वाला कौन होगा? विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने चार टीमों का चयन किया है जो उनमें से पसंदीदा हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में मैक्ग्रा ने कहा कि घरेलू परिस्थितियों के कारण भारत उनमें से एक होगा। उन्होंने आगामी मेगा इवेंट में शीर्ष चार टीमों के रूप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान को भी चुना। विशेष रूप से, मैक्ग्रा 1999, 2003 और 2011 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक महत्वपूर्ण दल थे।

उन्होंने विश्व कप में 39 मैचों में 71 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में टेस्ट चैंपियनशिप जीती है और एशेज सीरीज बराबर कर ली है। दूसरी ओर, इंग्लैंड ने सभी प्रारूपों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान को अपने गेंदबाजी आक्रमण से वनडे में सफलता मिली है। वे भारतीय परिस्थितियों के साथ भी काफी सहज होंगे।

0/Post a Comment/Comments