विराट-रोहित नहीं बल्कि 20 साल का ये खिलाड़ी भारत को जिताएगा 2023 वर्ल्ड कप, पूर्व चयनकर्ता ने की बड़ी भविष्यवाणी

 


Tilak Varma: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अब ज्यादा दूर नहीं हैं। सभी टीमें क्रिकेट के इस महाकुम्भ के लिए अपनी कमर कस रही हैं। मेजबान होने के नाते टीम इंडिया (Team India) को ख़िताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी टीमों को हराना रोहित और उनकी सेना के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी इस बात को जानता है और इसलिए वे वर्ल्ड कप से पहले अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों को फिट करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। इसी बीच भारतीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है, जो टीम इंडिया के लिए आगामी वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर साबित हो सकता है।

यह खिलाड़ी जिताएगा भारत को वर्ल्ड कप

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरूआती तीन मुकाबलों में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने तीन पारियों 69.50 की शानदार औसत से 139 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज के इस प्रदर्शन ने एमएसके प्रसाद काफी प्रभावित हुए हैं और उनका कहना है कि यही श्रेयस अय्यर फिट नहीं हो पाते हैं, तो तिलक को वर्ल्ड कप 2023 की स्क्वाड में शामिल किया जाना चाहिए। प्रसाद ने तिलक वर्मा के घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन भी प्रकाश डाला। उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ खास बातचीत करते हुए कहा,

हैदराबाद के लिए लिस्ट ए में उनका (तिलक वर्मा का) रिकॉर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने 25 मुकाबलों में लगभग 55 की औसत से रन बनाए हैं। साथ ही उनके नाम पांच शतक और इतने ही अर्धशतक भी हैं। इसका मतलब है कि वे 50 प्रतिशत बार अपने अर्धशतक को शतक में बदल रहे हैं। उनके स्ट्राइक रेट भी 100 से अधिक है। उनके टीम में शामिल करना बुरा विचार नहीं है, बशर्ते श्रेयस अय्यर टीम में जगह न बनाए। मगर मुझे पूरा यकीन है कि तिलक वर्मा भविष्य में सफ़ेद गेंद वाले प्रारूपों में भारत के नियमित खिलाड़ी होंगे।

कमजोर नजर आ रहा है भारत का मध्यक्रम

दरअसल, भारत का बल्लेबाजी मध्यक्रम अभी काफी कमजोर नजर आ रहा है। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन को फ़िलहाल इस जिम्मेदारी को संभालने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मगर यहां परेशानी यह है कि राहुल, पंत और अय्यर अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। हालांकि, अगस्त के आखिर में यह दिग्गज एशिया कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, मगर इनकी फॉर्म संदिग्ध बनी हुई है। वहीं, संजू सैमसन वेस्टइंडीज दौरे पर मिल रहे मौकों का पूरी तरह लाभ नहीं उठा रहे हैं। ऐसी परिस्थितियों में अगर तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल कर लिया जाए, तो यह बुरा फैसला नहीं होगा।

0/Post a Comment/Comments