राजस्थान को इस खिलाड़ी ने दिया धोखा, 2 साल पुराना कॉन्ट्रैक्ट तोड़कर IPL 2024 से पहले मुंबई टीम में हुआ शामिल

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी गुड न्यूज़ सामने आ रही है। यह खुशखबरी टीम के तूफानी तेज गेंदबाज और यॉर्कर किंग लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) से जुड़ी हुई हैं। जी हां, लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) अब अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में वापसी करने जा रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने आईपीएल के तमाम सीजन खेलें हैं। लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने आईपीएल में बतौर प्लेयर मुंबई इंडियंस के अलावा किसी भी टीम की ओर से कोई मुकाबला नहीं खेल और वर्ष 2019 में आखरी बॉल पर विकेट लेकर टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने में भी इन्हीं की भूमिका रही थी।

लसिथ मलिंगा की मुंबई इंडियंस में वापसी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीलंका के पूर्व पेसर गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) आईपीएल के अगले सीजन (IPL- 2024) के लिए फिर से पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में वापसी करने जा रहे हैं। एक रिपोर्ट की माने तो वे शेन बॉन्ड की जगह टीम के तेज गेंदबाजी कोच भी बनाए जा सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम के लिए खेल चुके पूर्व पेसर पिछले 9 आईपीएल सीजन से इस सफल टीम के हेड कोच हैं।

आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने हालांकि पीटीआई से इस बात की भी पुष्टि की कि शेन बॉन्ड का मुंबई इंडियंस के साथ कॉन्ट्रैक्ट अब भी समीक्षा के अधीन पड़ा हुआ है। सूत्रों ने कहा है कि शेन बॉन्ड के साथ मुंबई इंडियंस का कॉन्ट्रैक्ट अब तक तो खत्म भी नहीं हुआ है। इससे पहले क्रिकइन्फो की रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि बॉन्ड आईएलटी 20 (यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20) में एमआई एमिरेट्स के मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे अथवा नहीं।

लसिथ मलिंगा का आईपीएल करियर

गौरतलब है कि 39 साल के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का मुंबई इंडियंस के साथ करियर बहुत ज्यादा सफल रहा। उनके रहते टीम ने पांच खिताब भी जीते हैं। इसमें चार आईपीएल (2013, 2015, 2017, 2019) ट्रॉफी के अलावा 2011 में चैंपियंस लीग टी20 का कप जीतना भी शामिल है। लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए 139 मैच खेले और इस दौरान 7.12 के इकॉनमी रेट से कुल 195 विकेट भी लिए हैं। इनमें से 170 विकेट केवल आईपीएल में झटके हैं। वह आईपीएल में संयुक्त रूप से छठे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वे पिछले 2 सीजन से राजस्थान रॉयल्स के बॉलिंग कोच हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ने के लिए वह उसके साथ अपने कॉन्ट्रेक्ट भी तोड़ सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments