एशेज सीरीज के इतिहास में 99 रनों पर नॉटआउट रहने वाले 2 बल्लेबाज


खेल के किसी भी प्रारूप में कोई भी बल्लेबाज 99 पर फंसे रहना पसंद नहीं करता। केवल एक रन के अंतर से शतक से चूकना किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छा नहीं होता क्योंकि तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचना एक उपलब्धि है, चाहे प्रारूप कोई भी हो। एशेज एक ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला है जिसमें दो सबसे पुराने और कट्टर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भाग लेते हैं। पिछले कुछ वर्षों में ऐसे केवल दो उदाहरण हैं जब बल्लेबाज 99 रन पर नॉटआउट रहे और वे इस लेख में शामिल हैं।

आइए एक नजर डालते हैं एशेज सीरीज में 99 रन पर नाबाद रहने वाले खिलाड़ियों पर:

स्टीव वॉ (ऑस्ट्रेलिया)

1994-95 एशेज श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट में, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने पर्थ के तेज और उछाल वाले वाका में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर ने 124 रन बनाये जबकि स्टीव वॉ के भाई मार्क ने 88 रन बनाये। नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए। पाँचवें, स्टीव 183 गेंदों पर 99 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 12 चौके शामिल थे। सीमर क्रेग मैक्डरमोट छह रन पर रन आउट होने वाले आखिरी व्यक्ति थे। इसके साथ ही स्टीव तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने से चूक गए. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में कुल 402 रन बनाए और अंततः 329 रनों के बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया। स्टीव ने दूसरी पारी में भी 80 रन बनाए और अपने दो अर्धशतकों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। कंगारुओं ने 3-1(5) के अंतर से एशेज जीत ली।

जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो दुर्भाग्यपूर्ण सूची में नवीनतम प्रवेशकर्ता हैं। मौजूदा 2023 एशेज श्रृंखला के चौथे टेस्ट में, कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना। मार्नस लाबुशेन और मिशेल मार्श ने 51-51 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में बोर्ड पर कुल 317 रन बनाए। जवाब में, जैक क्रॉली ने शानदार 189 रन बनाए, जबकि मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक और स्टोक्स ने अपने-अपने अर्धशतक लगाए। नंबर पर बैटिंग. सात, बेयरस्टो सिर्फ 81 गेंदों में दस चौकों और चार छक्कों की मदद से 99 रन बनाकर नाबाद रहे। अनुभवी सीमर जेम्स एंडरसन पांच रन पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और इंग्लैंड ने 592 पर अपना आखिरी विकेट खो दिया। मैच अंततः गतिरोध में समाप्त हुआ और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक गेम शेष रहते हुए प्रसिद्ध अर्न को बरकरार रखा।

0/Post a Comment/Comments