‘विश्व कप 2023 ये ही जीता सकते हैं..’ आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी टीम, बताया इन्हें टीम में शामिल करना क्यों है जरूरी

 


World Cup 2023: भारत इस साल विश्व कप (World Cup 2023) की मेज़बानी करने जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस अवसर का फायदा उठाया जाए। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मजबूत से मजबूत टीम बनाने को देखेगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था। इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विश्व कप को लेकर अपनी टीम बनाई है। उन्होंने एक धाकड़ खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है।

भारत में होने जा रहा है विश्व कप 2023

तमाम क्रिकेट फैंस जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। इसके कार्यक्रम आ चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच पहले 15 अक्टूबर को हाना था मगर आने वाले वक्त में इसके कार्यक्रम में बदलाव किए जाने की संभावना है।

आकाश चोपड़ा ने चुनी विश्व कप की टीम तो इसे किया बाहर

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) का आयोजन इस साल भारत में होना है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी। उसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम चुनी है। इस टीम में उन्होंने ईशान किशन को बाहर कर दिया। वहीं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह दी है। इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू के दौरान कहा,

“एक और बाएं हाथ का खिलाड़ी है। इनका नाम ईशान किशन है। इनका नाम पूरी तरह से स्पष्ट है। क्योंकि आपको तीनों सलामी बल्लेबाज रखने होंगे। इसलिए शुबमन गिल, ईशान किशन और रोहित शर्मा की दौड़ में वो भी हैं लेकिन क्या वह दौड़ में सबसे आगे हैं?”

“मुझे लगता है कि इशान किशन की जगह इस बात पर बिल्कुल भी निर्भर नहीं है कि वह क्या कर रहे हैं। यह टीम के संतुलन पर निर्भर करता है। कि टीम में कीपर कौन होगा और क्या वह उसकी जगह पर कीपर बन सकता है। आपके दूसरे विकेटकीपर को आपके पहले विकेटकीपर के समान स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर केएल राहुल फिट हो जाते हैं तो वह पहले विकेटकीपर हो सकते हैं क्योंकि आपको मध्यक्रम में किसी की जरूरत होती है। यदि केएल राहुल फिट नहीं होते हैं, तो यह संजू सैमसन होंगे।”

विश्व कप में ऐसी होगी आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी टीम

टीम इंडिया की विश्व कप (World Cup 2023) को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले जितनी भी सीरीज होगी उनमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गौर किया जाएगा ताकि सही खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सका। इसी बीच आकाश चोपड़ा ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया के संभावित स्क्वॉड की सूरत साफ कर दी है।

बल्लेबाज: आकाश चोपड़ा के अनुसार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग शुभमन गिल करेंगे। वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी उन्होंने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल को दी है। इसके अलावा उनके अनुसार ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को जगह मिलेगी।

गेंदबाज: गेंदबाजी का भार वह मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर पर दे सकते हैं। इसके अलावा आर अश्विन और युजवेंद्र चहल को स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल कर सकते हैं। आइए एक नजर डालें आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी जाने वाली टीम के ऊपर…..

विश्व कप के लिए आकाश चोपड़ा की संभावित टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, और शार्दुल ठाकुर।

0/Post a Comment/Comments