टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 जीताने के लिए एमएस धोनी की हुई वापसी, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

 


World Cup 2023: आईपीएल 2023 में विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से अपने नेतृत्व में चैन्नई सुपर किंग्स को टूर्नामेंट का खिताब जीता दिया। उन्होंने घुटने की चोट के बावजूद भी तमाम 16 मैचों में हिस्सा लिया और अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित भी किया। माही को आज भी भारतीय टीम में मिस किया जाता है। एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं, जिन्होंने आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में भारत को विजयी बनाया हैं। अब माही के फैंस के लिए एक बेहद ही बड़ी खुश खबरी आ रही है कि धोनी कि टीम इंडिया में वापसी होने वाली है।

विश्व कप में दिखेंगे माही

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमएस धोनी (MS Dhoni) इसी साल अक्टूबर और नवंबर में आयोजित होने वाले ओडीआई विश्व कप के दौरान भारत की जर्सी में दिखाई देने वाले हैं। क्योंकि बीसीसीआई उन्हें अब टीम इंडिया में वापसी करवाने जा रही है। भारत को 2011 में विश्व कप जीतवाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस दौरान मैदान में एक नई जिम्मेदारी के साथ दिखाई देने वाले हैं।

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि बीसीसीआई इसका ऐलान बेहद ही जल्द सार्वजनिक तौर पर भी करने वाली हैं। धोनी इस समय घुटने की चोट से उभर रहे हैं और सर्जरी के बाद वे अपने घर रांची जाकर कुछ महीने रेस्ट करने वाले हैं। लेकिन, विश्व कप 2023 तक वे टीम को जॉइन करने वाले हैं और तमाम खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा भी बनेंगे।

धोनी को मिलेगी ये जिम्मेदारी

गौरतलब है कि एमएस धोनी की भारतीय टीम में वापसी को लेकर तमाम सूत्रों का एक ही समान बयान सामने आ रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाया जाएगा। वे इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकते हैं, इसका हालिया उदाहरण 2023 का आईपीएल सीजन ही हैं। जिसमें चैन्नई के तमाम खिलाड़ियों को माही कप्तान से अधिक मेंटर बनकर प्रेरित किया और नतीजा सबके सामने हैं। टीम इस सीजन में न केवल 10वीं बार फाइनल खेला, बल्कि 5वीं बार आईपीएल का खिताब भी जीता। इसी कड़ी में माही को यदि टीम इंडिया का मेंटर बनाया जाता है तो भारतीय टीम के विश्व कप जीतने की संभावनाएं ओर भी बढ़ जाती है।

0/Post a Comment/Comments