WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री, टीम इंडिया की परेशानी बढ़ी


 भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आगामी 7 जून 2023 से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाना है। इसके तुरंत बाद ही ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के विरुद्ध एशेज सीरीज खेलने वाली है। इंग्लैंड में ही एशेज सीरीज की शुरुआत 16 जून से होने जा रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम की चयन समिति ने एक विकेटकीपर बल्लेबाज को अपने स्क्वॉड में जोड़ लिया है। इस बार एशेज सीरीज का पहला मैच एजबेस्टन में खेला जाने वाला है। लेकिन उससे पहले कंगारुओं ने अचानक यह बदलाव करके बहुत बड़ा दांव खेला है।

ऑस्ट्रेलिया का ये गेम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) की शुरुआत 16 जून से होने वाली है, जबकि इसका अंतिम मैच 27 जुलाई से शुरू होगा। इस श्रंखला के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस के स्थान पर बैक-अप के रूप पर विकेटकीपर बल्लेबाज जिमी पीरसन को कंगारू टीम में शामिल किया गया है।

इस मामले में खबर यह भी है कि जोश इंगलिस दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया देश में लौटने वाले हैं, जहां उनकी बीवी बच्चे को जन्म देने वाली है। यह खबर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हवाले से सामने आई है। दरअसल जोश इंगलिस की पत्नी पर्थ में उनके बच्चे को जन्म देने वाली हैं और जोश उस समय बीनी के साथ ही रहना चाहते हैं।

WTC फाइनल के लिए हैं तैयार

गौरतलब है कि एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलने वाली है। उसके लिए टीम की तैयारी भी पूरी हैं और भारत को हराने के लिए टीम अपने अभ्यास पर अधिक ध्यान दे रही है। लेकिन, दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ी इस समय आईपीएल में बीजी हैं और कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर बैठ हैं। हालाँकि, हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने एक बयान में यह स्पष्ट किया था कि उनकी टीम की तैयारी तो बीते WTC फाइनल मैच के बाद ही शुरू हो चुकी थी।

0/Post a Comment/Comments