WTC FINAL के लिए ये धाकड़ बल्लेबाज है केएल राहुल का रिपलेसमेंट, नाम सुनकर गेंदबाजों के सूख जाते हैं गले

 


सूर्यकुमार यादव विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC FINAL) फाइनल के लिए भारतीय टीम में संभावित कवर या यूं कहें की स्टैंड इन ऑप्शन के रूप में टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल चोट की वजह से बचे IPL और WTC FINAL से बाहर हो गए हैं।

WTC FINAL से पहले भारत को बड़ा झटका

टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि टीम के मुख्य और अनुभवी खिलाड़ी एक के बाद एक करके बाहर हो गए। बता दें कि केएल राहुल के अलावा टीम प्रबंधन जयदेव उनादकट के चोट पर भी नजर रखे हुए है। उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी चोटिल हैं जो फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए चिंता का कारण है। ऐसे में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण मध्यक्रम में टीम इंडिया के पास विकल्प नहीं बचा है। इसलिए इंडियन क्रिकेट बोर्ड टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल करने पर विचार कर रही है।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए 2022-23 रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए रेड-बॉल क्रिकेट में लौटे थे, जहां उन्होंने अटैकिंग स्टाइल अपनाते हुए रन बनाए थे। इससे पहले उन्हें 2021 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान शुभमन गिल, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद कवर के रूप में बुलाया गया था।

सूर्या ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में किया था डेब्यू

सूर्यकुमार को सरफराज खान की जगह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया और उन्होंने नागपुर में पहले टेस्ट में डेब्यू किया था। नाथन लियोन द्वारा आउट होने से पहले उन्होंने एक ही पारी में बल्लेबाजी की, उसमें उन्होंने आठ रन बनाए। श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने के बाद सूर्या को बची श्रृंखला के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। 

फिलहाल सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए IPL खेलने में व्यस्त हैं। शुरुआती हफ्तों के दौरान उनका बल्ला शांत रहा था। हालांकि, पिछले 2-3 मैचों से वह फॉर्म में आए हैं और कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। शायद इसलिए बोर्ड उन्हें टीम में ऑप्शन के तौर पर शामिल करना चाहती है।

0/Post a Comment/Comments