WTC 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ऑस्ट्रेलिया की तैयारी हुई पूरी, प्लेइंग XI में शामिल हुआ भारत का यह सबसे बड़ा दुश्मन खिलाड़ी

 


WTC 2023:आईपीएल की खुमारी अब अपने आखरी चरम पर पहुंच चुकी है। आईपीएल अब 1 सप्ताह के भीतर समाप्त होने वाला है जिसके बाद भारत की अग्नि परीक्षा टेस्ट मुकाबले में होगी। दरअसल आईपीएल के बाद अगले महीने भारतीय टीम 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने वाली है। इस मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला करती नजर आएगी जो लंदन के ओवल में खेला जाना है। हाल ही में अब ऑस्ट्रेलिया टीम के ऐसे धुरंधर गेंदबाज की वापसी हुई है जो भारत के लिए फाइनल में सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल हुआ यह धाकड़ गेंदबाज

आईपीएल के बाद भारतीय टीम सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलती नजर आएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में यह लगातार दूसरा मौका होगा जब भारतीय टीम फाइनल खेलती नजर आएगी। हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद यह बयान जारी किया है कि उसके तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh hazlewood)फाइनल के लिए पूरी तरह से फिट है। हेजलवुड इस आईपीएल में आरसीबी की टीम में शामिल थे लेकिन शुरुआती सप्ताह में ही चोट की वजह बताकर वह ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के भी कई खिलाड़ी अब इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं।

आरसीबी की टीम में शामिल था ऑस्ट्रेलिया का यह गेंदबाज

आईपीएल में आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड (Josh hazlewood)सीजन में शामिल थे। लेकिन शुरुआती सप्ताह में ही पैरों में चोट की बात बता कर वह स्वदेश रवाना हो गए थे। अब यही गेंदबाज भारत के खिलाफ फाइनल में आग उगलता नजर आएगा। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली, अश्विन, मोहम्मद सिराज जैसे दिग्गज खिलाड़ी अब इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं वही रोहित शर्मा और उनके दूसरे साथी खिलाड़ी आईपीएल के समाप्त होने के बाद ओवल पहुंचेंगे।

पहले टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली थी लेकिन भारतीय टीम को उम्मीद है कि वह यह खिताब अपने नाम कर लेगी। क्योंकि इस साल विराट कोहली और शुभमन गिल शानदार लय में खेलते नजर आ रहे हैं। सबको आईपीएल के बाद अब इस मुकाबले का बेसब्री से इंतेजार है जब यह दो बड़ी टीम आपस में टकराएगी।

0/Post a Comment/Comments