केविन पीटरसन ने थाला धोनी की पोल खोलकर रख दी! ये VIDEO दिखाकर साबित कर दिया झूठा

महेंंद्र सिंह धोनी का कहना है कि पीटरसन उनकी पहली टेस्ट विकेट हैं, लेकिन क्या सचमुच ऐसा है? केविन पीटरसन ने लंबे समय बाद इस पर रिएक्ट किया है।

MS Dhoni Kevin Pietersen Wicket: महेंद्र सिंह धोनी और केविन पीटरसन से जुड़ा एक किस्सा काफी मशहूर है। दरअसल, साल 2017 में आईपीएल के सीजन के दौरान केविन पीटरसन बतौर कमेंटेटर टूर्नामेंट से जुड़े थे। इसी बीच राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के मुकाबले के दौरान उन्होंने मनोज तिवारी से ईयर माइक पर बातचीत करते हुए उनसे धोनी को यह बताने को कहा था कि वह धोनी से अच्छा गोल्फ खेलते हैं।

मनोज तिवारी ने केविन पीटरसन को सुना और मुकाबले के बीच धोनी के पास जाकर इंग्लिश खिलाड़ी का संदेश सुना दिया। यहां धोनी ने तुंरत इस घटना पर रिएक्ट किया और मनोज तिवारी से केविन पीटरसन को यह बताने को कहा कि वह आज भी उनकी पहली टेस्ट विकेट हैं। धोनी ने यहां साल 2011 में इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट मैच को याद किया था, लेकिन सवाल यह है कि क्या धोनी ने सचमुच केविन पीटरसन को आउट किया और क्या वह धोनी की पहली टेस्ट विकेट हैं?

अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि खुद केविन पीटरसन ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके महेंद्र सिंह धोनी को गलत या कहें झूठा साबित किया है। जी हां, धोनी ने टेस्ट में केविन पीटरसन को आउट नहीं किया था। यहां तक धोनी के नाम टेस्ट क्रिकेट में कोई भी विकेट दर्ज नहीं है।

दरअसल, इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए उस मुकाबले में धोनी गेंदबाज़ी करने आए थे और इसी बीच एक गेंद पर उन्होंने पीटरसन को चकमा भी दिया था। गेंद बैट के काफी करीब से निकली थी जिसके बाद अंपायर ने पीटरसन को आउट करार दिया, लेकिन इसके बाद पीटरसन ने अंपायर के फैसले को चैलेंज किया और वह नॉन आउट साबित हुए। इस घटना का  वीडियो केविन पीटरसन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इतना ही नहीं इस इंग्लिश खिलाड़ी ने एक और वीडियो शेयर किया जिसमें वह धोनी को आउट करके नज़र आए।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मुकाबले खेले जिसके दौरान उन्होंने सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया। धोनी ने साल 2009 में आईसीसी  चैंपियंस ट्रॉफी के एक मैच में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी ट्रैविस डॉवलिन को आउट किया।

0/Post a Comment/Comments