VIDEO: पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे से जीतने के लिए लाइव मैच में की धोखाधड़ी, पकड़े जाने पर मिली बड़ी सजा

 


ज़िम्बाब्वे के हरारे में हाल ही में ज़िम्बाब्वे सेलेक्ट और पाकिस्तान शाहींस (ZIM vs PAK) के बीच 6 मैचों की ओडीआई सीरीज का समापन हुआ है। सीरीज का आखरी मैच ज़िम्बाब्वे के नाम रहा, पाकिस्तान को इस मैच में 32 रनों से हार नसीब हुई है। इसी जीत के साथ ही ज़िम्बाब्वे की टीम ने इस सीरीज पर 4-2 से कब्जा कर लिया है। सीरीज हारने के बाद पाक टीम की उनके ही देश में आलोचनाएं शुरू हो चुकी है। लेकिन, इन सब बातों से परे सीरीज के आखरी मैच पाकिस्तानियों अपनी करतूतों से क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया।

मैच में किया ये कांड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ज़िम्बाब्वे सेलेक्ट और पाकिस्तान शाहींस (ZIM vs PAK) के बीच खेले गए ओडीआई सीरीज के आखरी मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज द्वारा गेंद के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। यह घटना ज़िम्बाब्वे सेलेक्ट की पारी के 34वें ओवर में घटित हुई थी, जब पाकिस्तानी गेंदबाज रन कुटा रह तो उन्होंने वो किया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

असल में उस दौरान आमेर जमाल गेंदबाजी कर रहे थे और फील्ड अंपायर इकॉन चाबी को बॉल टेंपरिंग का अंदेशा हुआ, जिसके बाद जांच पर ये पूरी तरह से कन्फर्म भी हो गया कि गेंद के साथ छेड़छाड़ की गई है। अंपायर ने भी इसे नजरअंदाज नहीं किया और तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान टीम पर फाइन लगाते हुए ज़िम्बाब्वे सेलेक्ट को फ्री के अतिरिक्त 5 रन दे दिए।

पाक गेंदबाजों की हुई धुलाई

गौरतलब है कि मैच में पाकिस्तान शाहीन के गेंदबाज पूरी पारी में जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को रोकने के लिए संघर्ष करते रहे। मोहम्मद अली और आमिर जमाल दो-दो विकेट लेने में सफल रहे। हालांकि, शाहनवाज दहानी ने एक कठिन दिन का सामना किया और अपने आवंटित 10 ओवरों में 105 रन कुटा लिए। वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे क्रेग एर्विन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाकर इतिहास रच दिया, उनकी इसी पारी के चलते पाक टीम को 386 रनों का टारगेट मिला। जिसको पाने के लिए पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पसीने छूट गए और टीम अपने 10 विकेट बचाने में भी नाकाम रही। लिहाज पाक ने 32 रनों से मैच गवां दिया।

य़हां देखें वीडियो

0/Post a Comment/Comments