SRH vs LSG के लाइव मैच में फिक्सिंग करते पकड़े गए अंपायर! फैंस ने इंटरनेट पर मचाया बवाल

पारी के दौरान एक विवादास्पद घटना हो गई और खेल को कुछ समय के लिए रुक गया।

SRH vs LSG: आईपीएल 2023 में आज, 13 मई 2023 को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने होमग्राउंड राजीव गांधी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का सामना किया। मैच की बात करें तो ऐडन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 182 रन बनाए। SRH के लिए हेनरिक क्लासेन ने 29 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली और सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने अपनी इस पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए लेकिन वह अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। 

लेकिन, पारी के दौरान एक विवादास्पद घटना हो गई और खेल को कुछ समय के लिए रुक गया। यह पूरी घटना नो बॉल को लेकर थर्ड अंपायर के खराब फैसले के कारण हुई। यह देखकर, फैंस ने सोशल मीडिया पर अंपायर के अंतिम फैसले को लेकर काफी गुस्सा जाहीर किया और मैदान में भी हंगामा किया।

SRH vs LSG: आइए जानें क्या है मामला?

यह घटना पारी के 19वें ओवर के दौरान हुई। अब्दुल समद और क्लासेन बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि आवेश खान गेंदबाजी करने आए। तीसरी गेंद पर समद स्ट्राइक पर थे और आवेश ने फुल टॉस फेंका। बल्लेबाज गेंद को हिट करने में कामयाब रहा लेकिन अंपायर ने इसे ऊंचाई के लिए नो-बॉल करार दिया। हालांकि, LSG ने फैसले को रिव्यू किया और कई बार चेक करने के बाद, थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर को अपने फैसले को पलटने के लिए कहा। इस प्रकार, गेंद नो-बॉल नहीं दी गई जिससे SRH के बल्लेबाज खुश नहीं दिखे। सिर्फ खिलाड़ी नहीं, स्टेडियम में बैठे फैंस भी इस बात से नाराज दिखें और उन्होंने बड़ा हंगामा किया। 

SRH vs LSG: हैदराबाद के लिए करो या मरो मैच

बॉल ट्रैकिंग तकनीक का इस्तेमाल करने के बावजूद थर्ड अंपायर के इस तरह के फैसले को देखकर प्रशंसक हैरान रह गए। मैच की बात करें तो, अच्छी शुरुआत के बाद, SRH को अपनी बल्लेबाजी में एक छोटा पतन का सामना करना पड़ा और वे 12.2 ओवर में पांच विकेट पर 115 रन बना चुके थे। लेकिन, हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद ने छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। समद 25 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 37* रन बनाकर नॉट आउट रहे। वहीं हेनरिक क्लासेन ने 47 रनों की पारी खेली। LSG के लिए कप्तान क्रुणाल पंड्या ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि युधवीर सिंह, आवेश खान, अमित मिश्रा और यश ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया।

आइए देखें नो बॉल देने के बाद फैंस का कैसा था रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments