“काव्या मैडम इन सालों से बिरयानी का ठेला लगवाओ” SRH ने जीता हुआ मैच हारा तो आई MEMES की बाढ़

SRH vs KKR: IPL 2023 का 47 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता ने टॉस जीतकर इस करो या मरो मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने नीतीश राणा और रिंकू सिंह की शानदार पारी के बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने काफी संघर्ष किया लेकिन वह 5 रन से जीत हासिल करने से चूक गए।

इस जीत  के साथ ही कोलकाता खेले गए 10 मुकाबले में 4 मैच जीतकर 8 वें पायदान पर है तो वहीं, हैदराबाद 9 मुकाबले में 3 मैच जीतकर 9 वें पायदान पर है। कोलकाता के लिए यहाँ से प्लेऑफ का सफर बेहद ही मुसीबतों वाला रहने वाला है। टीम को अपने सारे मुकाबले अब जीतने होंगे ताकि वह प्लेऑफ तक शायद पहुंच जाए।

SRH vs KKR: कोलकाता की बल्लेबाजी में रिंकू सिंह और नीतिश राणा का बड़ा योगदान

KKR के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज आज गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद वेंकटेश अय्यर भी मात्र 7 रनों पर आउट हो गए। जेसन रॉय ने भी मात्र 20 रनों की पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। पावरप्ले के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को एक मजबूत साझेदारी की जरूरत थी। कप्तान नीतिश राणा और रिकूं सिंह के बीच चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई। नीतिश राणा ने 31 गेंदो में 3 चौके और 3 छक्को की मदद से 42 रनों की पारी खेली। वहीं आंद्रे रसल ने 15 गेंदो में 24 रनों की पारी खेल महत्वपूर्ण योगदान दिया।

रिंकू सिंह ने 35 गेंदो का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। जिसके दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 विकेट के नुकसान पर 171 रन बोर्ड पर लगाए। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज मार्को जेनसेन और टी. नटराजन के नाम 2-2 विकेट रहे। वहीं भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, एडन मॉर्करम और मयंक मारकंडे के नाम 1-1 विकेट शामिल रहा।

SRH vs KKR: हैदराबाद का भी हाल कोलकाता के जैसा ही रहा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए यह स्कोर आराम से हासिल किया जाने वाला था। लेकिन टीम की बल्लेबाजी इस मैच में भी फ्लॉप रही। अभिषेक शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पारी के शुरुआत की लेकिन दोनों क्रमशः 9 और 18 रन बनाकर आउट हुए। राहुल त्रिपाठी ने 20 रन बनाए तो वहीं, कप्तान एडेन मार्करम ने 41 रनों की बेहद ही धीमी पारी खेली।

हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी हैरी ब्रूक 4 गेंद खेलकर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। ब्रूक के आउट होते ही फैंस ने जीत की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन हेनरिक क्लासेन और अब्दुल शमद की 36 और 21 रनों की पारी ने फिर से फैंस की उम्मीदों को जिंदा कर दिया था। हालांकि, मैच आखिरी गेंद तक गया लेकिन टीम लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही और कोलकाता ने 5 रनों से मुकाबला जीत लिया।

SRH की हार पर फैंस ने कुछ ऐसा रिएक्शन दिया

0/Post a Comment/Comments