RCB की हार से मुंबई टीम में आई खुशियां, डांस कर खिलाड़ियों ने प्लेऑफ में पहुंचने का मनाया जश्न, वायरल हुआ VIDEO

 IPL 2023: कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के बीच आईपीएल 16 (IPL 2023) में लीग का आखिरी मैच खेला गया। गुजरात ने इसे एकतरफा बनाते हुए मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया। उनकी इस जीत ने उन्हें दो अंक और दिला दिए। वहीं दूसरी तरफ हार के साथ ही आरसीबी की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई। वहीं उनकी हार ने मुंबई इंडियंस का रास्ता साफ कर दिया और वह अंतिम चार के लिए क्वालिफाई कर गई। जैसे ही गिल ने विजयी छक्का लगाया, फिर जो MI (Mumbai Indians) के खेमे में जश्न शुरु हुआ कि क्या कहने। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

टूटी RCB की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कल फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम थी। टॉस जीता था गुजरात ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करना सही समझा। आरसीबी की तरफ से उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी। विराट कोहली ने इस सीजन का लगातार दूसरा शतक जड़ा। वहीं फाफ ने भी 28 रन बनाए। इन दोनों पारियों की बदौलत आरसीबी ने अपने 20 ओवर में पांच विकेट पर 197 रन बनाए।

आरसीबी द्वारा मिले 198 रनों के भारी भरकम स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को शुरुआती झटका लगा और साहा केवल 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद शुभमन गिल और विजय शंकर ने अपनी टीम के लिए शानदार साझेदारी की। गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस संस्करण का दूसरा शतक बनाया। वहीं उनके अलावा विजय शंकर ने भी 53 रनों की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत GT ने इस मैच को बड़ी ही आसानी के साथ 4 विकेट खोकर जीत लिया।

मुंबई इंडियंस के खेमे में मना जश्न

गुजरात टाइटंस ने कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को न केवल पराजित किया बल्कि अंतिम चार में जाने की उनकी उम्मीदों को भी तोड़ दिया। आरसीबी ने विराट कोहली के शतक के साथ अच्छा फाइट किया मगर शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए मैच को उनसे दूर कर दिया। आरसीबी एक बार फिर प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी यानि एक बार फिर पहला आईपीएल खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

हालांकि उनकी हार से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को फायदा पहुंचा और MI अब प्लेऑफ में जाने वाली चौथी टीम बन गई। जैसे ही गिल ने विजयी छक्का लगाया, फिर जो MI के खेमे में जश्न शुरु हुआ कि क्या कहने। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मुंबई की टीम के तमाम खिलाड़ी जो एक साथ मैच देख रहे थे, गुजरात की जीत के बाद खुशी से झूम उठे। सबने एक दूसरे को गले लगाकर प्लेऑफ में जाने की बधाई दी।

यहां देखें वीडियो:

0/Post a Comment/Comments