PAK vs ZIM: कासिम अकरम ने जड़ी फिफ्टी, तो गेंदबाजों ने तोड़ी कमर, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को तीसरे मैच में 5 रनों से हराया

 


PAK vs ZIM: भारत में जहाँ इस वक्त आईपीएल का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है। वहीं इस देश से कोसों किलोमीटर दूरी पर जिम्बाब्वे और पाकिस्तान (ZIM vs PAK) के बीच ओडीआई सीरीज भी खेली जा रही है। असल में यह सीरीज जिम्बाब्वे की टीम ए और पाकिस्तान की टीम ए के बीच हो रही है। 6 मैचों की ओडीआई सीरीज का कल तीसरा मैच खेला गया था। इससे पहले के दोनों मैचों में जिम्बाब्वे की टीम ने बाजी मारी थी, लेकिन तीसरे मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल कर आखिरकार अपनी साख बचाई है। हालाँकि, इस मैच में बारिश ने बाधा उत्पन्न कर दी।

पाकिस्तान ने जीता टॉस

आपको बताते चलें कि इस मैच से पहले किस्मत ने पाकिस्तान का साथ दिया और टॉस पाक टीम के पक्ष में आकर के गिरा। जीत जीतने के बाद पाक ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। बारिश के कारण यह मैच की दूसरी पारी 50 से घटकर मात्र 46 ओवरों की कर डी गई। हरारे में खेले गए इस मैच में भी जिम्बॉब्वे बेहतर शुरुआत नहीं दे सका।

ZIM vs PAK: मात्र 1 रन के टीम स्कोर पर ही पहले विकेट का पतन हो गया। जॉयलॉर्ड गम्बी मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद मारुमनी और वेसली ने पारी को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी की। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन शेन विलिम्स ने बनाए, उन्होंने इस पारी में शानदार 78 रनों की पारी खेली। जिसके चलते जिम्बॉब्वे ढाई सौ रनों के आँकड़े को पार कर सकी।

पाकिस्तान को मिला 259 रनों का टारगेट

गौरतलब है कि जिम्बॉब्वे ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 278 रन बोर्ड पर रखे थे। लेकिन, बारिश के कारण मैच में डकवर्थ लुईस लगा और यह टारगेट 259 रनों का होकर रह गया। साथ ही पाकिस्तान के पास इसे पाने के लिए 46.5 ओवर ही थे। पाक बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और 47 रनों के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा। पाकिस्तान के तमाम बल्लेबाजों में इस पारी में बढ़िया बल्लेबाजी की। लेकिन, आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कासिम अकरम की 57 रनों की तूफ़ानी पारी ने टीम की जीत को सुनिश्चित कर दिया। आखिर में टारगेट को चेज करते हुए 263 रन बना दिए और 5 रनों से मैच अपने नाम किया।

0/Post a Comment/Comments