PAK vs NZ: बाबर ने जड़ा शतक, गेंदबाजों ने ढाया कहर, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर 4-0 से हासिल की बढ़त

 


PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच कल चौथा एकदिवसीय मैच खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 102 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम के शानदार शतक की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट पर 334 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाज तो दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर सके और पूरी टीम 232 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान टॉम लाथम ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। पाकिस्तान ने पांच वनडे मैचों की श्रंखला में 4-0 की भारी भरकम बढ़त बना ली।

पाकिस्तान ने बनाया था विशाल स्कोर

कराची में कल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) चौथे एकदिवसीय मुकाबले में आमने-सामने थी। टॉस जीता था कीवि टीम के कैप्टन टॉम लाथम ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज फखर जमान केवल 14 रन बनाकर मैट हेनरी के शिकार बने। हालांकि इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा। उनके अलावा शान मसूद के 44 और मध्यक्रम में आगा सलमान के 58 के दम पर पाकिस्तान ने 334 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

कीवि बल्लेबाजों का आत्मसमर्पण

पाकिस्तान द्वारा मिले 335 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करना न्यूजीलैंड के लिए आसान काम नहीं था। ऐसे में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का स्कोर जब 46 रन थे तब दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान टॉम लाथम ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 34 तो वहीं मार्क चैपमैन ने 46 रनों की पारी खेली। हलांकि बड़े लक्ष्य के हिसाब से इतना काफी नहीं था और अंत में टीम 102 रनों से मुकाबला हार गई। पाकिस्तान की गेंदबाजी की अगर बात करें तो उसाम मीर ने चार तो वहीं मोहम्मद वसीम जूनियर ने तीन विकेट चटकाए।

सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने कल के मैच में शानदार खेल का नमूना पेश किया। बल्लेबाजों सहित गेंदबाजों ने भी अपना काम बखूबी किया और कीवियों को माच में वापसी करने का मौका ही नहीं दिया। न्यूजीलैंड को विशाल अंतर से हराने के बाद पाकिस्तान ने (PAK vs NZ) सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त बना ली। बाबर आजम को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने न सिर्फ शानदार शतक जड़ा बल्कि अपनी टीम के लिए बड़े स्कोर का आधार रखा। इस जीत के साथ पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैकिंग में नंबर-वन टीम बन गई है।

0/Post a Comment/Comments