MI vs RCB: विराट-रोहित की होगी जंग, तो जीत के लिए इस खिलाड़ी की टीम में होगी एंट्री, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

MI vs RCB: आईपीएल 16 में आज यानि 9 अप्रैल को मैच नंबर-54 मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) के बीच खेला जाएगा। दोनों ही आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी टीमों में से एक हैं। ऐसे में इन दोनों की जब आपस में भिड़ंत होगी तो दर्शकों को एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों ही टीमें अपना आखिरी मुकाबला हारकर आ रही हैं। देखना है आज किसके सिर पे जीत का सेहरा सजेगा। आइए एक नजर डालें दोनों ही टीमों की आज के मैच में होने वाली प्लेइंग इलेवन पर और देखें कौन-कौन से खिलाड़ी अंतिम-11 में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।

विराट-रोहित की आज होगी टक्कर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का सामना होगा फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से। वैसे फैंस इस मैच को विराट बनाम रोहित के तौर पर देख रहे हैं। बता दें कि पिछली बार जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब आरसीबी ने आठ विकेट से बाजी मारी थी। विराट कोहली ने उस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में 82 रन ठोके थे। ऐसे में देखना होगा कि आज भी उनका बल्ला बोलता है या मुंबई इंडियंस के गेंदबाज उन्हें जल्दी आउट करने में कामयाब रहेंगे।

बदला लेने उतरेगी रोहित की पलटन

मुंबई इंडियंस आज जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलने उतरेगी तो उनका लक्ष्य पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना होगा। वहीं आरसीबी भी इस मैच में अपना सब कुछ दांव पर लगाएगी। अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थितियों पर गौर करें तो 10 मैचों में पांच जीत और इतने ही हार सहित कुल 10 अंक लेकर आरसीबी की टीम प्वाइंट्स टेबल में पाचवें स्थान पर है। वहीं मुंबई इतने ही अंकों के साथ छठे पायदान पर मौजूद है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह दो अंक हासिल करने के साथ अंक तालिका में उपर की तरफ से चली जाएगी। टॉस का भी इस मैच में काफी महत्व रहने वाला है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस:

रोहित शर्मा (c), इशान किशन (wk), सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉफ, जोफ्रा आर्चर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (c), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (wk), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments