LSG vs RCB: दो जिगरी दोस्तों का लखनऊ में होगा आमना-सामना, विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को दिया मौका, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कल यानि की 01 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) की भिड़ंत होने वाली है। दोनों टीमें लखनऊ शहर से थोड़ा दूर गोमती नदी के किनारे स्थित इकाना स्पोर्ट्स सिटी के स्टेडियम में शाम 7.30 बजे आमने-सामने भिड़ेंगी। लखनऊ की टीम इस सीजन में बेहतरीन लय में चल रही है और अभी तक 5 मैचों में जीत के साथ पॉइंट टेबल में 10 अंक भी प्राप्त किए हैं। वहीं आरसीबी की टीम ने 8 मैचों में से 4 मैच ही जीते हैं। यहाँ से बैंगलोर को जीत बेहद ही अनिवार्य हो जाती है।

कैसी होगी रणनीति

आपको बताते चलें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इस मैच को जीतने के लिए अपनी जान लुटाने वाली है। वहीं लखनऊ भी अंक तालिका में 10 अंकों के लिए संघर्ष करने वाली है। यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच से भी घातक होने वाला है। इस सीजन में पहली बार जब यह दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब लखनऊ ने अंतिम गेंद पर जीत हासिल की थी।

वह मैच हद से भी अधिक रोमांचक हुआ था, मैच की आखरी बॉल पर जहाँ लखनऊ को जीत के लिए 1 रन चाहिए था तो वहीं आरसीबी को 1 विकेट की तलाश थी। लेकिन, आवेश खान और रवि बिश्नोई ने जैसे-तैसे भागकर वह रन पूरा किया। वह एक हाई-सकोरींग मैच हुआ था और फैंस को दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच में अंधाधुंध चौके और छक्के देखने की उम्मीदें हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस साल के टूर्नामेंट में अपने पक्ष के लिए दूसरे प्रमुख रन स्कोरर हैं, और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने तेज अर्धशतक भी जड़ा है। इससे यह तो तय है कि बैंगलोर की टीम का टॉप ऑर्डर नहीं बदलेगा। वहीं पंजाब के विरुद्ध मिली बड़ी जीत के बाद लखनऊ का मनोबल भी बढ़ा हुआ होगा।

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग 11:

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (डब्ल्यूके), नवीन-उल-हक, आवेश खान, यश ठाकुर और रवि बिश्नोई।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग 11:

विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments