“मुझे पहले से पता था हम हारेंगे..” KKR से मिली हार पर एमएस धोनी ने किया चौंकाने वाला खुलासा, क्या फिक्स था मैच?

MS Dhoni : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 61वां मैच 14 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला गया। एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुए इस महा मुकाबले में केकेआर टीम ने माही की सीएसके को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 144 रन बनाए। कोलकाता ने इस टारगेट को 18.3 ओवर में ही प्राप्त कर लिया। इस हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ में जाने का इंतजार अब बढ़ गया है। वहीं हार को लेकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी काफी मायूस दिखाई दिए थे।

हार को लेकर बोले माही

चैन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने केकेआर से मिली हार को लेकर कहा कि,

“उन दिनों में से एक जब भी आप टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हैं और दूसरी पारी में पहली बॉल फेंकी जाती है, तो आपको यह पता चलता है कि यह तो तकरीबन 180 रनों वाली विकेट है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुझे नहीं लगता कि हम कभी इस टोटल के करीब पहुंच सकते थे।”

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आगे कहा कि,

“मुझे यह भी लगता है कि ओस ने एक बड़ा अंतर पैदा किया। यदि आप पहली पारी की दूसरी पारी से तुलना करते हैं, तो पहली पारी में कई सारे स्पिनरों के लिए बहुत कुछ लाभदयक भी रहा और वास्तव में हमें यही मिला। हार के लिए मैं किसी को दोष नहीं दे सकता हूँ। लेकिन, हाँ जब भी ओस को लेकर कोई निश्चितता नहीं होती है तब निर्णय टॉस के दौरान ही थोड़ा पेचीदा हो जाता है।”

दूसरी पारी में ऑस नहीं थी- माही

चैन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि जैसा कि,

मैंने अभी कहा, आप टॉस जीतते हैं और आप पहले बॉलिंग करते हैं और आपको मालूम चलता है कि दूसरी पारी में जरा सी भी ओस नहीं है, उनके स्पिनरों के विरुद्ध 150 रन का पीछा करना भी बहुत ही कठिन हो सकता था। इसी कारण हम वास्तव में इस पराजय के लिए किसी भी बल्लेबाज अथवा गेंदबाज को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं।

धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि,

हमारे तमाम खिलाड़ियों ने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया, मगर मैच के हालात का खेल पर बड़ा असर पड़ा। शिवम दूबे को लेकर माही ने कहा कि हमने बहुत कुछ बोला है, यह बात हमारे ड्रेसिंग रूम में रहना चाहिए कि हमने उनसे क्या बात की या क्या नहीं की। उन्हें किन क्षेत्रों में कार्य करने की आवश्यकता है। उसने जिस अंदाज से किया है उससे मैं काफी खुश हूं और उसके लिए यह जरूरी भी है कि वह मैच दर मैच यह जारी रखे और जो उसने किया था, उससे वह संतुष्ट न हो।

दुबे और चाहर पर बोले धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने आगे कहा कि,

“दुबे ने हमारे लिए बीच के ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने के लिए यह काम किया था। इसलिए मैं बस यही प्रार्थना करता हूं कि वह आगे भी ठीक ऐसा ही करता रहे। दीपक चाहर एक ऐसा व्यक्ति है जो बॉल को स्विंग कराता है और गेम का भी एक उचित विचार रखता है, जहां फील्डर्स को रखना है और वह उसी के अनुसार बॉलिंग करता है।”

एमएस धोनी ने चाहर को लेकर आगे कहा कि,

“उसकी निश्चित रूप से एक प्रॉपर्टी है। कभी-कभी… मुझे यह भी लगता है कि अब वह बहुत अनुभवी हो गया है और कई बार यह फ़ील भी कर लेता है कि यदि बॉल स्विंग नहीं कर रही है तो कितनी लेंथ बॉलिंग की जाए। क्योंकि ऐसे बड़े मुकाबलों में जहां बोर्ड पर अपनी टीम के ज्यादा रन नहीं होते, आपको थोड़ा ओर ज्यादा स्मार्ट होना पड़ता है।”

0/Post a Comment/Comments