‘टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे’, KKR के खिलाफ SRH बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन पर भड़के कोच ब्रायन लारा


आईपीएल 2023 का 47वां मुकाबला 4 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से हरा दिया। हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी, लेकिन वरुण चक्रवर्ती की शानदार गेंदबाजी के चलते SRH इसे बनाने में नाकाम रही।

हैदराबाद की यह नौ मुकाबलों में छठी हार थी, इसके साथ हैदराबाद छह अंकों के साथ पॉइटन्स टेबल में 9वें पायदान पर मौजूद है। हैदराबाद की इस करीबी हार के बाद हेड कोच ब्रायन लारा ने बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है।

हैदराबाद का अब तक का आईपीएल सफर आसान नहीं रहा है। टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते उसे 9 मुकाबलों में से केवल 3 में ही जीत मिली है। टीम का यह खराब प्रदर्शन 4 मई को कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी जारी रहा। कोलकाता के 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर्स में 166 रन ही बना पाई थी।

बल्लेबाज जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे- ब्रायन लारा

आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीतने के लिए केवल 9 रन चाहिए थे, लेकिन कोलकाता के मिस्ट्री गेंदबाज ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को कोई बड़ा शॉट नहीं लगाने दिया। जिसके चलते हैदराबाद जीत के करीब पहुंचकर भी हार गई हैदराबाद की इस हार से परेशान हेड कोच ब्रायन लारा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए बल्लेबाजों को जमकर निशाना बनाया।

लारा ने कहा, ‘हम पावरप्ले में लगातार विकेट गंवाते रहे। इस वजह से मुकाबले में थोड़ा पीछे हो गए थे। हमारे शुरुआती पांचों बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारी निभाने में लगातार नाकाम हो रहे हैं। लेकिन हमने शुरुआती विकेट गिरने के बाद हमारे लिए जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे, क्लासेन से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए पूछा था। उन्होंने उस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया, लेकिन मैच फिनिश करने में नाकाम रहे। 

लारा ने आगे कहा कि, ‘बैटिंग के लिए इतने शानदार ट्रैक पर मैच जिताने की जिम्मेदारी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की रहती है, लेकिन बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहे है।’ बता दें कि हैदराबाद के बेहद खराब प्रदर्शन के चलते इनकी  प्लेऑफ में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई है।

0/Post a Comment/Comments