विराट कोहली ने एक और उपलब्धि अपने नाम की, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

 


विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जिस तरीके से उन्होंने इस सीजन बल्लेबाजी की है, फैन्स को उनमें विंटेज विराट की झलक दिखाई दी है। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL 2023 का 50वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज खेला जा रहा है, जहां विराट कोहली ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेली है।

उन्होंने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 46 गेंदों में 5 चौके की मदद से 55 रन बनाए। बहरहाल, अपनी इस पारी के दौरान विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। वह इंडियन प्रीमियर लीग में 7000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके पीछे शिखर धवन है, जो इस खास क्लब में शामिल हो सकते हैं।

महिपाल लोमरोर ने जड़ा पहला IPL अर्धशतक

मैच की बात करें तो बैंगलोर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोहली और फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने टीम को एक बार फिर अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी निभाई। डु प्लेसिस ने 32 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए।

डु प्लेसिस के बाद मैक्सवेल भी बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर चलते बने। मिचेल मार्श ने दोनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए। हालांकि, महिपाल लोमरोर ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने विराट का भरपूर साथ दिया। लोमरोर ने आईपीएल का पहला अर्धशतक बनाया।

दिल्ली ने दर्ज की जीत

वह अंत तक नाबाद रहे और 29 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इस तरह बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल मे 9वें पायदान पर पहुंच गई है।

0/Post a Comment/Comments