IPL 2023: “वो भविष्य में महान गेंदबाज बनेगा” महेंद्र सिंह धोनी भी हुए इस युवा गेंदबाज के कायम, तारीफों के बांधे पूल


आईपीएल 2023 का 49 वां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। जहां पर चेन्नई और मुंबई के बीच में भिड़ंत देखने को मिली कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो वहीं यह फैसला टीम के हित में साबित हुआ।

मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए, जिसके जवाब में चेन्नई की टीम ने इस मुकाबले को छह विकेट से जीत लिया।

जीत के बाद कप्तान धोनी ने दिया बड़ा बयान

मुंबई को 6 विकेट से करारी शिकस्त देने के बाद सीएसके के कप्तान धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि, “यह एक साधारण कारण के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खेल था, अगर आप अंक तालिका देखें तो बीच में एक गड़बड़ है। पिछले कुछ मैचों के नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहे हैं और इसलिए जीत की तरफ रहना अच्छा है। मुझे टॉस के फैसले पर संदेह था, मैं पहले बल्लेबाजी करना चाहता था, लेकिन थिंक टैंक ने बारिश के बारे में सोचा, मैं थोड़ा अधिक था और इसलिए हम बहुमत के साथ गए।

अगर किसी तरह का कंफ्यूजन होता है तो हम बैठकर बात करते हैं। मुझे लगा कि विकेट धीमा हो जाएगा और उसके पीछे यही कारण था, और अगर बारिश आती भी है तो अधिकांश खेल हो चुका होता। जिन लोगों के पास बहुत साफ-सुथरे एक्शन बल्लेबाज नहीं होते हैं,

उन्हें उन्हें चुनना मुश्किल होता है। यह गति या विविधता नहीं है, बल्कि निरंतरता है। मैं चाहूंगा कि वह लाल गेंद से क्रिकेट न खेले और सभी आईसीसी टूर्नामेंट खेले, वह श्रीलंका के लिए एक बड़ी संपत्ति होगी। पिछले सीजन में वह थोड़े दुबले थे और इस सीजन में उनकी मसल्स बढ़ी हैं।”

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी सीएसके की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए तो डेवोन कॉनवे ने 42 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली।

सीएसके के लिए अजिंक्य रहाणे ने 17 गेंदों पर 21 रन अंबाती रायडू ने 11 गेंदों पर 12 रन बनाने का काम किया। हालांकि शिवम दुबे ने 18 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे, तो वहीं एम एस धोनी 3 गेंदों पर नाबाद 2 रन बना पाए मगर बात मुंबई की की तरफ से सबसे ज्यादा पीयूष चावला ने दो विकेट लेने का काम किया।

0/Post a Comment/Comments