“इस सीजन में उन्होंने हमें…” एक बार फिर IPL 2023 से बाहर होने पर फाफ डुप्लेसिस हुए भावुक, दिनेश कार्तिक को बताया हार का गुनहगार

 


कल रविवार 21 मई की रात को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटन्स (RCB vs GT) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का आखरी लीग मैच खेला गया था। इस लीग मैच में बैंगलोर की टीम ने गुजरात को 198 रनों का बड़ा टारगेट दिया। जिसके जवाब में गुजरात के बल्लेबाजों ने 5 बॉल बाकी रहते हुए भी 198 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली और आरसीबी को प्ले ऑफ में जाने से रोक दिया। हालाँकि, इस हार के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) बेहद ही निराश दिखाई दिए। प्लेसिस ने इस हार को भी बहुत निराशाजनक करार दिया।

हार के बाद बोले फाफ डु प्लेसिस

गुजरात से मैच हारने के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा कि,“हमने आज रात सही में एक मजबूत टीम के तौर पर खेला, शुभमन गिल का एक अद्भुत शतक। दूसरी पारी में यह विकेट वास्तव में गीला था। पहली पारी में भी बॉल गीली थी, मगर दूसरी पारी में अधिक ग्रिप नहीं थी और हमें दूसरी पारी में काफी बार बॉल भी बदलनी पड़ी थी। विराट कोहली ने हमें मौका देने के लिए एक कमाल की पारी खेली और सोचा कि यह एक बढ़िया टोटल है।”

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने आगे कहा कि,मगर शुभमन गिल ने खेल को हमसे दूर ले जाने के लिए आश्चर्यजनक रूप से अच्छा खेला। बैटिंग के नजरिए से, शीर्ष 4 ने सही में भी ही अच्छा योगदान दिया है। हमने पूरे सीजन में लगातार मिडल ऑर्डर्स से कुछ रन गंवाए हैं, खासकर पारी के आखिर में और बीच के कुछ ओवरों में भी शायद उतने विकेट नहीं मिले जितना हमने प्लान किया था।

कोहली पूरे सीजन में बढ़िया खेला

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने विराट कोहली को लेकर भी आगे कहा कि, “कोहली ने पूरे सीजन में ही वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेली है और एक पार्ट्नर्शिप के रूप में संभवत: एक भी ऐसा मुकाबला नहीं हुआ जहां हमारे पास सलामी जोड़ी के तौर पर 40 से कम रन बने हो। हमें फिनिशिंग गेम में सुधार करने की आवश्यकता है, खासकर बैकएंड में। पिछले साल दिनेश कार्तिक के पास एक बैंगनी पैच था और बाएं, दाएं और केंद्र के खेल को समाप्त भी कर रहे थे, मगर इस सीजन में ऐसा नहीं हो पाया। और अगर आप उन टीमों को देखते हैं जो कामयाब होती हैं तो उनके पास पांचवें स्थान पर, छठे स्थान पर और सातवें स्थान पर भी कुछ अच्छे हिटर होते हैं।”

0/Post a Comment/Comments