IPL 2023 का फाइनल मुकाबला जीतते ही ये अनोखे रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लेगी चेन्नई

 


रविवार 28 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार फाइनल में जगह बनाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और दो साल से लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने वाली गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। अगर रविवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले को चेन्नई जीतने में सफल होती है तो चेन्नई की टीम कई सारे रिकॉर्ड्स अपने नाम करने पर कामयाब होगी।

बता दें कि 2020 में बुरे सीजन के बाद चेन्नई ने 2021 के फाइनल में कोलकाता को हराते हुए अपना आखिरी फाइनल जीता था। हालांकि, उसके बाद 2022 में चेन्नई का प्रदर्शन फिर से बेहद शर्मनाक रहा था। इसके बाद टीम ने इस साल जबरदस्त वापसी की है और मेहनत करते हुए 10वीं बार फाइनल में जगह बनाई है।

क्वालीफायर-1 में गुजरात को 15 रनों से हराकर फाइनल में पहुंचने वाली चेन्नई अगर 28 मई को खेले जाने वाले फाइनल को जीतने में कामयाब रहती है, तो यह तीन शानदार रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लेगी। जो हम आर्टिकल में आगे बताने जा रहे हैं।

पांचवां खिताब जीतने के साथ मुंबई की बराबरी

अगर चेन्नई 28 मई को धोनी की कप्तानी में खिताबी मुकाबला जीतने में कामयाब रहती है, तो धोनी सबसे ज्यादा बार आईपीएल खिताब जीतने के मामले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर लेंगे। साथ ही चेन्नई मुंबई की बराबर पांच बार खिताब जीतने वाली टीम के रुप में अपना नाम दर्ज कराने में सफल होगी।

धोनी बनेंगे आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान

चेन्नई धोनी की अगुवाई में अगर रविवार को खेले जाने फाइनल को अपने नाम करने में कामयाब होती है तो धोनी खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान के रुप में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। बता दें कि धोनी अभी 41 साल के हो चुके हैं।

ऋतुराज के पास शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका

अहमदाबाद में खेले जाने फाइनल मुकाबले में अगर चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 36 रन बनाने में सफल होते हैं, और इसके बाद चेन्नई खिताब जीतने में कामयाब होती हैं तो ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल इतिहास के एकमात्र बल्लेबाज बन जाएंगे, जिन्होनें लगातार दो बार 600 से अधिक रन बनाते हुए अपनी टीम को खिताब जीतने में योगदान दिया हो। बता दें कि 2021 में ऋतुराज ने 635 रन बनाकर चेन्नई को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी, वहीं आईपीएल 2023 में ऋतुराज अब तक 564 रन बना चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments