IPL 2023: दिनेश कार्तिक बने RCB की हार का कारण, दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड, अब टीम इंडिया से भी छुट्टी हुई तय

 


Dinesh karthik:आरसीबी की टीम गुजरात से हार कर आईपीएल के 16वे सीजन से बाहर हो चुकी है। इस मुकाबले में आरसीबी की तरफ से अकेले विराट कोहली ने हीं संघर्ष किया और शानदार शतक लगाया। उसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज उनका भरपूर साथ नहीं निभा सका। इस पूरे सीजन में आरसीबी की तरफ से अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा लोगों को निराश किया तो वह थे दिनेश कार्तिक। इस अनुभवी बल्लेबाज से आरसीबी को बेहद उम्मीदें थी कि इस सीजन में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। गुजरात के खिलाफ में जब आरसीबी की पारी लड़खड़ा रही थी तब ऐसा लग रहा था जैसे कार्तिक जरूर कुछ कमाल करेंगे। लेकिन इस मुकाबले में वह गोल्डन डक का शिकार हो गए और ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना बैठे हैं जो बेहद खराब है।

दिनेश कार्तिक गुजरात के खिलाफ गोल्डन डक पर हुए आउट

आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आरसीबी को गुजरात के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करना जरूरी था। ऐसा लग रहा था जैसे इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक जरूर अपना अनुभव दिखाएंगे। लेकिन इस बल्लेबाज ने मैदान पर आते ही गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। इस सीजन में यह दूसरा मौका था जब दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) बिना खाता खोले आउट हुए। गोल्डन डक पर आउट होते ही दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक पर आउट होने का कीर्तिमान बना लिया।

दिनेश कार्तिक ने छोड़ दिया गोल्डन डक के मामले में रोहित शर्मा को पीछे

आरसीबी के खिलाफ पिछले साल शानदार फॉर्म दिखाने वाले दिनेश कार्तिक इस साल बिल्कुल भी अच्छा नहीं खेले हैं। गुजरात के खिलाफ जैसे ही वह गोल्डन डक पर आउट हुए तब उनके नाम पर 17 बार शून्य पर आउट होने का कीर्तिमान हो गया है। इसके पहले यह कीर्तिमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम था जिन्होंने 16 बार गोल्डन डक पर आउट होने का कीर्तिमान बनाया है। जिस तरह का यह सीजन दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) का साबित हुआ है उसकी वजह से अब आरसीबी से उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है। खुद विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर दिनेश कार्तिक के इस लचर प्रदर्शन से काफी निराश नजर आ रहे थे। इतना नहीं बल्कि अब कयास लगाए जा रहे हैं की IPL 2023 में दिनेश कार्तिक के निराशाजनक प्रर्दशन के बाद टीम इंडिया से भी उनकी छुट्टी हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments