IPL 2023 Prize Money: IPL विजेता पर होगी करोड़ों की बारिश, उपविजेता की भी बल्ले-बल्ले साथ में लखपति बन जायेंगे ये 4 खिलाड़ी, जानिए क्या होगी प्राइज मनी


IPL PRIZE MONEY: कल आईपीएल का एलिमिनेटर खेला गया जिसमें मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हरा दिया. अब मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच दूसरा क्वालीफायर खेला जाएगा और उसके बाद सीधे फाइनल. यानी आईपीएल में अब सिर्फ दो ही मैच बचे हैं. आइए इस लेख में जानने की कोशिश करते हैं कि बीसीसीआई आईपीएल विनर्स (IPL PRIZE MONEY) को कितने रूपए देती है.

आईपीएल चैंपियन और रनर-अप पर होगी पैसों की बरसात

आईपीएल फाइनल जितने वाली टीम (IPL PRIZE MONEY) को बीसीसीआई के द्वारा ट्राॅफी तो मिलती ही है साथ ही उस टीम को 20 करोड़ का इनाम भी दिया जाएगा. वहीं जो टीम रनर-अप रहेगी यानी फाइनल हार जायेगी उसे 13 करोड़ रुपए दिया जाएगा.

नम्बर तीन पर रहने वाली टीम को 7 करोड़ रुपए दिया जाएगा. वहीं चार नम्बर पर तो यह तय हो गया कि लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम रहने वाली है, तो उन्हें भी सात करोड़ की इनामी राशि से नवाजा जाएगा. इसके अलावा नंबर 3 पर गुजरात या फिर मुंबई इंडियंस में से एक टीम रहेगी जिसे बीसीसीआई द्वारा 7 करोड़ रूपये मिलेंगे.

ऑरेंज और पर्पल कैप होल्डर को मिलेंगे इतने रूपये

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के पास ऑरेंज कैप रहती है. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जिस खिलाड़ी के पास यह कैप रहती है, उसे 15 लाख रुपये मिलते हैं. वर्तमान समय की बात करें तो यह कैप कैप फाफ डू प्लेसिस के पास है, लेकिन बहुत संभव है कि शुभमन गिल फाफ डू प्लेसिस को अगले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पीछे छोड़ देंगे.

वहीं अगर बात करें पर्पल कैप की तो इस समय मोहम्मद शमी के पास यह कैप मौजूद है. मोहम्मद शमी 25 विकेट के साथ पर्पल कैप लीडर बोर्ड में सबसे आगे हैं. पर्पल कैप होल्डर को भी बीसीसीआई (IPL PRIZE MONEY) 15 लाख रूपये देती है.

इमर्जिंग प्लेयर के ऊपर भी होगी पैसो की बरसात

आईपीएल में 25 साल से कम उम्र के युवा खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड दिया जाता है. इस लिस्ट में इस समय यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह का नाम सबसे आगे आ रहा है.

इमर्जिंग प्लेयर को बीसीसीआई 20 लाख रुपए देगी. वहीं सुपर स्ट्राइकर को 15 लाख और मोस्ट वैल्युबल खिलाड़ी को 12 लाख की इनामी राशि से नवाजा जाएगा.

0/Post a Comment/Comments