IPL 2023 Playoff : MI अब भी टॉप-2 टीमों में इस तरह बना सकती है जगह, जानिए पूरा समीकरण

मुंबई अभी 12 मुकाबलों में 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है।

रोहित शर्मा की बेहद खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का पहला हाफ अच्छा नहीं नहीं रहा था। मुंबई अपने शुरुआती सात मुकाबलों में से केवल तीन में ही जीत दर्ज कर सकी थी, लेकिन उसके बाद मुंबई ने दूसरे हाफ में  शानदार वापसी करते हुए पिछले पांच मुकाबलों में से चार में जीत दर्ज की है।

मुंबई अभी 12 मुकाबलों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर मौजूद है। लेकिन मुंबई अभी भी टॉप दो पायदान में कुछ इस तरह पहुंच सकती है।

मुंबई इस तरह बना पाएगी टॉप 2 में जगह

आईपीएल के जारी सीजन की शुरुआत में बहुत से फैंस को लगा था कि पांच बार की चैंपियन टीम इस बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहेगी। लेकिन मुंबई ने फैंस को गलत साबित किया है। खिलाड़ियों की चोटों और कप्तान की खराब फॉर्म के बावजूद मुंबई प्लेऑफ में आसानी से जगह बनाती हुई नजर आ रही है।

मुंबई के अगले दो मुकाबले क्रमश: हैदराबाद और लखनऊ के खिलाफ होने है। अगर मुंबई को टॉप 2 टीमों में अपनी जगह पक्की करनी हैं तो उसके दो समीकरण बनते हैं।

पहले तो मुंबई को अपने दोनों मुकाबले हर हाल में जीतने ही होंगे, उसके साथ गुजरात की हैदराबाद और बैंगलोर से हारने की उम्मीद करें। इसके अलावा दूसरे समीकरण के अनुसार मुंबई उम्मीद करें कि चेन्नई दो मुकाबलों में से कम-से-कम एक में हार जाए, जोकि क्रमश: कोलकाता और दिल्ली के खिलाफ खेले जाने है। इसके अलावा अगर मुंबई खुद अपने दोनों मुकाबले हार जाए या एक में ही जीतने में कामयाब रही तो मुंबई के टॉप 2 टीमों में जगह बनाना काफी मुश्किल होगा।

बता दें कि मुंबई ने पिछले मुकाबले में गुजरात को 27 रनों से हराया था, जिसमें मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शतक जड़ा था। मुंबई के अगले दो मुकाबलों में भी सूर्या को शानदार बल्लेबाजी करनी होगी। हालांकि, सूर्या की सीजन की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन लीग के बीच में आते-आते सूर्या अपनी फॉर्म तलाशने में कामयाब रहे।

0/Post a Comment/Comments