IPL 2023: KKR को लगा बड़ा झटका, लिटन दास अचानक लौटे अपने देश, वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री

 


कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बचे हुए मैचों के लिए लिटन दास के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का एलान कर दिया है। कोलकाता ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के जॉनसन चार्ल्स (Johnson Charles) को टीम में स्थान दिया है। वे विकेटकीपर और बल्लेबाज भी हैं। लिटन दास (Litton Das) पारिवार की मेडिकल इमरजेंसी के कारण से बांग्लादेश लौट चुके हैं। यदि जॉनसन के प्रदर्शन की बात करें तो वह काफी प्रभावी रहा है। उन्हें केकेआर ने तकरीबन 50 लाख रुपए देकर अपनी टीम के साथ में जोड़ा है।

आईपीएल ने शेयर की जानकारी

आपको बताते चलें कि आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी साझा की गई है। वहीं ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से भी लिखा गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार (4 मई) को लिटन दास के स्थान पर जॉनसन चार्ल्स (Johnson Charles) को अपनी टीम में शामिल किया है। चार्ल्स एक कमाल के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

इसमें आगे लिखा गया है कि वे वेस्टइंडीज के लिए अभी तक कुल 41 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने कुल 971 रन भी बनाए हैं। जॉनसन चार्ल्स (Johnson Charles) वेस्टइंडीज की 2016 आईसीसी वर्ल्ड टी20 विनिंग टीम का सदस्य भी रह चुके हैं। वे 2012 वाली टीम का भी सदस्य थे। चार्ल्स को केकेआर ने 50 लाख रुपए देकर टीम में लिया है।

भारत को दिया था घाव

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2016 के टी20 विश्व कप के सेमी फाइनल में जगह बनाई थी। टीम का सामना सब वेस्टइंडीज से हुआ। वेस्टइंडीज की टीम उस समय भयंकर लय में चल रही थी, भारत ने उस मैच में वेस्टइंडीज को 193 रनों का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (Johnson Charles) ने टीम को कमाल की शुरुआत दी और उसके बाद मॉवमेंटम भारत से छिन लिया। उस मैच में उन्होंने 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत वह मैच 2 बॉल शेष रहते हुए भी हार गई।

0/Post a Comment/Comments