“अगले सीजन में मैं..” IPL 2023 के बाद धोनी लेंगे संन्यास, CSK को फाइनल में पहुंचाने के बाद कही दिल छू लेने वाली बात

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटन्स (CSK vs GT) को 15 रनों से हरा दिया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 173 रनों का टारगेट दिया था, जवाब में गुजरात टाइटन्स की टीम 157 रनों पर सिमट गई। इसी शानदार जीत के बाद 10वीं बार फाइनल मैच में जगह बनाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने मैच के बाद जीत पर बेहद ही खास प्रतिक्रिया दी है। वहीं इसी दौरान उन्होंने आईपीएल फॉर्मेट से अपने संन्यास को लेकर भी बात की।

जीत के बाद माही की प्रतिक्रिया

आपको बताते चलें कि पहला क्वालीफायर मैच जीतने के बाद चैन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि,“आईपीएल इतना बड़ा है कि यह केवल एक ओर फाइनल मैच है। पहले के सीजनों में 8 शीर्ष टीमें हुआ करती थीं, अब यह आंकड़ा 10 का है। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह केवल एक ओर फाइनल है। पिछले 2 महीने की मेहनत है। सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया है। हां, मिडिल ऑर्डर को उतने ज्यादा मौके नहीं मिले हैं।”

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आगे कहा कि,“गुजरात टाइटन्स एक शानदार टीम है और उन्होंने टारगेट का बेहद अच्छा पीछा किया है, इसलिए सोचा था कि उन्हें थोड़ा सा फंसा लिया जाए। मगर टॉस हारना मेरे लिए अच्छा रहा। अगर जड्डू को ऐसे हालात वाली विकेट मिलती हैं जो उसकी मदद करे। तो उसे रन मारना काफी कठिन है। उनकी बॉलिंग ने खेल बदल दिया है। मोइन अली के साथ उनकी साझेदारी को भी हमें नहीं भूलना चाहिए।”

अपने संन्यास पर दी ये प्रतिक्रिया

चैन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि,“हम एक माहौल बनाने का प्रयास करते हैं और यह पता लगाते हैं कि एक फास्ट बॉलर की ताकत क्या है। हम उन्हें आत्मविश्वास देने का भी प्रयास करते हैं और उनसे कहते हैं ‘प्लीज अपनी बॉलिंग को एक्सप्लोर करने का प्रयास करें’। हम उनको अधिक से अधिक मोटिवेट करने का भी प्रयास करते हैं। ब्रावो और एरिक हमारे सपोर्ट स्टाफ हैं। आप विकेट देखते हैं तथा उसके अनुसार ही आप अक्सर फील्ड को एडजस्ट करते रहते हैं।”

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि,“मैं बहुत परेशान करने वाला कैप्टन हो सकता हूं, मैं फील्डरों को 2-3 फीट आगे-पीछे अक्सर करता ही रहता हूं। फील्डरों से मेरी बस यही गुजारिश है कि मुझ पर आँखें रखो। यदि कोई कैच छूटता है तो मुझसे कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी, बस मुझ पर आँखें रखें। अगले सीजन में वापसी को लेकर मुझे नहीं पता है, मेरे पास यह निर्णय लेने के लिए अभी 8 से 9 महीने हैं। अब वह सिरदर्दी क्यों लें। मैं हमेशा चैन्नई के लिए वहां रहने वाला हूँ, जहां वह खेल रहा है।”

0/Post a Comment/Comments