IPL 2023, CSK vs GT: हार्दिक पंड्या के अहंकार में डूबी गुजरात टाइटंस, धोनी ने 15 रनों से हराकर CSK को 10वीं बार दिलाया फाइनल का टिकट


 आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई में ही खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 172 रनों पर रोक दिया था. जिसका बचाव करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 रनों से ये मैच जीतकर आईपीएल 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाए 172 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के पारी की शुरुआत ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे ने किया. ऋतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत से ही विस्फोटक बल्लेबाजी की और 44 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली. वहीं उनके जोड़ीदार ड्वेन कॉनवे ने भी 34 गेंदों में 4 चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली.

इन दोनों के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, लेकिन अंबाती रायडू ने 9 में 17 रन एवं अजिंक्य रहाणे ने 10 गेंदों में 17 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा आलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने 16 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 172 रन स्कोर बोर्ड पर लगाया और गुजरात टाइटंस को 173 रनों का लक्ष्य दिया.

चेन्नई के सामने लड़खड़ा गई हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस

चेन्नई द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 11 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गये. वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या भी सिर्फ 8 रन बनाकर चलते बने. इसके अलावा डेविड मिलर भी 6 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

एक तरफ से शुभमन गिल ने रन बनाना जारी रखा, लेकिन 38 गेंदों में 42 रन बनाकर वो भी दीपक चाहर का शिकार बन गये. इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने 16 गेंदों में 17 रन बनाने वाले दासुन शनाका को भी उन्ही के हमवतन खिलाड़ी महेश तीक्ष्णा के हाथो कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखा दिया.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राहुल तेवतिया भी आज कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. राशिद खान और विजय शंकर ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिस की, लेकिन अंत में टीम को 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

हार्दिक पंड्या का ओवरस्मार्टनेस उन्ही पर पड़ी भारी

हार्दिक पंड्या के हार की वजह खुद उन्ही का अहंकार है, लगातार मैच जीतकर प्लेऑफ की नंबर 1 टीम बनने के बाद हार्दिक पंड्या में अहंकार साफ झलकने लगा था और उन्होंने एक मैच के बाद पोस्ट  मैच में ये बात भी कहा था कि हम आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और हम किसी को भी हरा सकते हैं.

सबसे पहले तो उन्होंने गेंदबाजी में फेरबदल कर यश दयाल को बाहर कर उनकी जगह दर्शन नालकंडे को टीम में जगह दी जो आज बेहद महंगे साबित हुए. हार्दिक पंड्या को लगा था कि वो जो भी फैसला लेंगे वो सही साबित होगा, लेकिन दर्शन नालकंडे 4 ओवर में 44 रन लुटा बैठे और यही गुजरात टाइटंस के हार की वजह बनी.

0/Post a Comment/Comments