IPL 2023: जो पिछले 15 सालों से नहीं हुआ उसे कोहली और क्लासेन के शतक ने एक मैच में ही कर दिखाया, बना रिकॉर्ड


 आईपीएल 2023 (IPL 2023) में कल गुरुवार (18 मई) को हुए सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) के बीच हुए मैच में रनों की बारिश हुई। इस बारिश में कई सारे पुराने रिकॉर्ड धूल गए तो वहीं कुछ नए रिकॉर्ड भी खिल उठे। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने शानदार 186 रन बोर्ड पर खड़े कर दिए। जिसके बाद आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर 172 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब ले गए। आगे का काम मेक्सवेल ने संभाल लिया और टीम को एक शानदार जीत दिला दी।

मैच के दौरान लगे 2 शतक

आपको बताते चलें कि कल के मैच में आईपीएल के 15 सालों के इतिहास में पहली बार किसी एक मैच की दोनों पारियों के किसी बल्लेबाज ने शतक जड़ा। इससे पहले कभी भी नहीं हुआ था। इस मैच में पहली पारी में हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन ने शानदार शतक ठोका, वो वहीं दूसरी पारी में किंग विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बेहतरीन शतक जड़ा।

पहली पारी में हेनरिक क्लासेन ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों में 104 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 8 चौके और 6 छक्के भी जड़े थे। इस पारी में उन्होंने 203.92 के गजब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली ने अपनी शतकीय पारी में 158.73 के स्ट्राइक रेट के साथ हैदराबाद के गेंदबाजों पर रन बरसाए थे।

मैच का हाल

गौरतलब है कि इस मैच में आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवरों में मात्र 17 ही रन देकर एक कीमती विकेट भी चटकाया था। वहीं उनके अलावा ब्रेसवेल ने 2 ओवरों में मात्र 13 रन देकर 2 विकेट भी लिए। शाहबाज अहमद ने अपने 3 ओवरों में 38 रन देकर केवल एक विकेट लिया। उनके अलावा आरसीबी के तमाम गेंदबाज थोड़े महंगे साबित हुए। वहीं हैदराबाद के गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था, असल में यह विकेट विराट कोहली का ही था। हालाँकि तब तक बेहद देर हो चुकी थी, अंत में टीम को 8 विकेट से हार मिली।

0/Post a Comment/Comments