GT vs MI: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस का मैच तो बिना खेले सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी ये टीम


कल यानी 26 मई को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का दूसरा क्वालीफायर खेला जाएगा. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतती है वह सीधे फाइनल का टिकट कटा लेगी. लेकिन सवाल यह भी है कि यदि मैच बारिश के कारण मैच रद्द हो जाता है तो फिर कौन सी टीम फाइनल में खेलेगी.

क्वालिफायर रद्द हुआ तो क्या होगा?

अगर बात लीग मैचों की करें तो मैच रद्द होने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक प्राप्त होता है. उदाहरण के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स का मैच, जो कि इकाना स्टेडियम में खेला गया था और बारिश के कारण रद्द हो गया था.

उस मैच में दोनों को एक-एक अंक मिला था, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि यदि क्वालिफायर जैसा बड़ा मैच रद्द हो जाए तो क्या होगा. इसका जवाब है कि अगर क्वालिफायर का मैच रद्द होगा तो जिस भी टीम के पास अधिक अंक होगा उसको विजेता चुन लिया जाएगा.

तो गुजरात टाइटंस पहुंचेगी फाइनल में?

गुजरात टाइटंस ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस सीजन अभी तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 मैच जीता है और 5 हारा है. ऐसे में उनके पास सबसे अधिक 20 अंक है. वहीं मुंबई इंडियंस ने भी अभी तक टूर्नामेंट में 15 मैच खेला है, जिसमें वह 9 जीत के साथ 18 अंक हासिल किए हैं. तो अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो गुजरात टाइटंस फाइनल में जगह बना लेगी.

चेन्नई पहले से फाइनल में मौजूद

चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन की पहली टीम है जो फाइनल में पहुंच चुकी है. चेन्नई ने पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराया था. यह 10वां मौका है जब चेन्नई फाइनल में पहुंची है. चेन्नई सुपर किंग्स चार बार चैंपियन बनी है और चार ही बार वह रनर-अप रहे है.

0/Post a Comment/Comments