शिखर धवन ने ली DC के खिलाफ हार की जिम्मेदारी, फैंस बोले- ‘तेरी गलती नहीं है गब्बर, प्रीति जिंटा के हाथों में ही आईपीएल जीतने की लकीर नहीं है’

17 मई को आईपीएल 2023 का 64वां मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पंजाब के होम ग्राउंड धर्मशाल में खेला गया। पंजाब के नजरिए से निर्णायक मुकाबले में दिल्ली ने 15 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ दिल्ली ने पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस हार के बाद पंजाब अब किसी चमत्कार की बदौलत ही प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो पाएगी।

पंजाब के अभी 13 मुकाबलों में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं, लेकिन पंजाब की नेट रन रेट उनके लिए लीग के आखिरी समय में बड़ी मुश्किलें पैदा करने वाली हैं। पंजाब का अगला मुकाबला धर्मशाला में ही राजस्थान के खिलाफ 19 मई को खेला जाना है। इस बीच दिल्ली से मिली हार के बाद शिखर धवन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें धवन गेंदबाजों के घटिया प्रदर्शन को लेकर बात कर रहे हैं।

यह निराशाजनक था,  हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की- शिखर धवन

दिल्ली से मिली हार से निराश धवन ने पोस्ट मैच सेरेमनी में पंजाब की हार के लिए गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया। धवन ने कहा, ‘यह निराशाजनक था, हमने शुरुआती छह ओवरों में खराब गेंदबाजी की थी। जिसका खामियाजा हमको भुगतना पड़ा। हमें शुरुआती ओवरों में विकेट की जरूरत थी ताकि हम दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोक पाते, लेकिन हम यह करने में नाकाम रहे। बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवर में मिली नो-बॉल से हमारी जीत की उम्मीदें बढ़ी लेकिन आखिर में मैच हमारे पक्ष में नहीं गया।’

धवन ने आगे कहा, ‘आखिरी ओवर स्पिनर से करवाने का मेरा निर्णय हमारे खिलाफ गया।’ बता दें कि शिखर धवन ने दिल्ली की पारी के दौरान आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह से नहीं करवाकर हरप्रीत बरार से करवाया था, जबकि अर्शदीप का एक ओवर बचा हुआ था। बरार के उस ओवर में राइली रूसो और फिल सॉल्ट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 23 रन बनाकर दिल्ली के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया था।

दिल्ली से मिले 214 के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान धवन पहली गेंद पर इशांत शर्मा का शिकार बने। इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाजी करने आए प्रभसिमरन सिंह भी दिल्ली के खिलाफ पिछले शतकीय पारी को दोहराने में नाकाम रहे और 22 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल का शिकार हो गए। इसके बाद अथर्व तायडे और लिविंगस्टन ने पंजाब को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। इस हार के बाद पंजाब लगभग प्लेऑफ के रेस से बाहर हो गई है।

यहां देखिए धवन के बयान पर फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments