“मैं उनसे निवेदन करता हूं कि..” एमएस धोनी ने CSK को फाइनल में पहुंचाने वाले खिलाड़ी का बताया नाम, तो की ये खास अपील

 


MS Dhoni : कल मगंलवार से आईपीएल प्लेऑफ की शुरूवात हो चुकी है । कल मंगलवार के रात क्वालीफायर 1 गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर अहमदाबाद में होने वाली आईपीएल सीजन 16 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। चेन्नई सुपर किंग्स के इस जीत में रविंद्र जडेजा ने काफी ज्यादा अहम भूमिका निभाया और उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी रविंद्र जडेजा की खूब तारीफ की । वहीं, मैच खत्म होने के बाद एमएस धोनी ने अपने बयान में बड़ी बात कही है। चलिए तो जानते है कि उन्होंने क्या कहा….

कल Ravindra Jadeja ने दिखाया शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन

कल मंगलवार के दिन खेले गए गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच क्वालीफायर 1 मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी । हमेशा की तरह उनके सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरूवात दिलाई लेकिन इसके बाद टीम लगातार मौके पर विकेट गावती रही तभी रविंद्र जडेजा ने आकर आखिरी ओवरों में 16 गेंदों में 22 रनो की पारी खेली और टीम का स्कोर 172 तक पहुंचने में कामयाब रही । जिसके बाद गेंदबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर की स्पेल में उन्होंने मात्र 18 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया ।

रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी स्पेल ने बदला मैच

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाया 173 रनो की लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने पावरप्ले में ही 2 विकेट गवा दिया था जिसके कारण मिडिल ओवर में गुजरात टाइटंस फिर एक बार मैच में वापसी करने की प्रयास कर रही थी लेकिन रविंद्र जडेजा के 4 ओवर के स्पेल ने मैच को गुजरात टाइटंस के हाथ से छीन लिया । रविंद्र जडेजा ने अपने इस 4 ओवर के स्पेल में केवल 18 रन ही दिया और 2 विकेट हासिल किया जिससे गुजरात टाइटंस की टीम पूरी तरह से दबाव में आ गई ।

कप्तान ने भी की जडेजा की तारीफ

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच जीतने के बाद जब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जडेजा के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जडेजा की तारीफ में कोई कमी नहीं रखी और उन्होंने कहा ,

“अगर जड्डू (रविंद्र जडेजा ) को ऐसे हालात मिलते हैं जो उसकी मदद करते हैं तो उसके खिलाफ हिट करना बहुत कठिन है। उनकी गेंदबाजी ने खेल बदल दिया। मोइन के साथ उनकी साझेदारी को नहीं भूलना चाहिए। हम एक माहौल बनाने की कोशिश करते हैं और यह पता लगाते हैं कि एक तेज गेंदबाज की ताकत क्या है। हम उन्हें आत्मविश्वास देने की कोशिश करते हैं और उनसे कहते हैं ‘कृपया अपनी गेंदबाजी को एक्सप्लोर करने की कोशिश करें। हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा मोटिवेट करने की कोशिश करते हैं। “

0/Post a Comment/Comments