लखनऊ के खिलाड़ियों पर हुआ जानलेवा हमला, प्रेरक मांकड़ के सिर में आई चोट; जानें कारण?

आईपीएल का 58वां मुकाबला 13 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था। आईपीएल के इस मुकाबले में लखनऊ ने बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज निकोलस पूरन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत मुकाबला 7 विकेट से जीतने में कामयाब रही। हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान आखिर के ओवरों में अंपायर के फैसले से नाखुश हैदराबाद के फैंस ने एक शर्मनाक हरकत की थी, जिसकी चारों ओर आलोचना हो रही है।

हैदराबाद के फैंस ने लखनऊ के खिलाड़ियों पर किया हमला

हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था, मुकाबले के 19वें ओवर में हैदराबाद के बल्लेबाज अब्दुल समद और विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन क्रीज पर मौजूद थे, इसी बीच आवेश खान की गेंद पर नो-बॉल के फैसले को लेकर बल्लेबाज से लेकर हैदराबाद के फैंस तक नाखुश नजर आए। इसके बाद हैदराबाद के फैंस लखनऊ के डगआउट की ओर ‘कोहली-कोहली’ चिल्लाते दिखे और लॉंग ऑन पर फील्डिंग कर रहे प्रेरक मांकड़ पर नट-बोल्ट से हमला कर दिया था।

लखनऊ के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने मामले की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि की। रोड्स ने कहा की दर्शकों ने लखनऊ की डगआउट पर नहीं खिलाड़ियों पर हमला किया है, इस हादसे में प्रेरक मांकड़ के सिर में चोट आई है। हालांकि मैच के बाद हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने भी दर्शकों की आलोचना करते हुए कहा था कि ‘हैदराबाद के दर्शकों ने मुझे निराश किया है, इनको इस तरह का व्यवहार खिलाड़ियों के प्रति नहीं करना चाहिए था। हालांकि अंपायर के उस फैसले से मैं भी संतुष्ट नहीं था, मगर यह खेल का हिस्सा है।’ बता दें कि हेनरिक क्लासेन पर मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर आपत्ति दर्ज कराने के कारण मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

मैच में हुई इस शर्मनाक घटना की पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी जमकर आलोचना की है, और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कि गई लापरवाही के लिए जमकर लताड़ा है।

यहां देखिए जोंटी रोड्स का ट्वीट

0/Post a Comment/Comments