“बहुत से लोग मुझे कॉपी करते हैं..” मैन आफ द मैच बने राशिद खान घमंड में हुए चूर, इस भारतीय खिलाड़ी के लिए दिया ऐसा बयान

 


Rashid khan:अफगानी स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत गुजरात ने इस सीजन में अपनी सातवीं जीत दर्ज कर ली है। राशिद खान ने 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 14 रन दिए और 3 बड़े विकेट भी उन्होंने अपने नाम किए हैं। उनकी गेंदबाजी का राजस्थान के बल्लेबाजों के पास बिल्कुल भी जवाब नहीं था। खुद कप्तान हार्दिक पांड्या भी इस खिलाड़ी की खूब तारीफ करते नजर आए और उनके इस शानदार प्रदर्शन की वजह से राशिद को मैन आफ द मैच चुना गया।

राशिद खान ने लिए 3 शानदार विकेट

गुजरात टाइटंस के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक राशिद खान एक बार फिर से आईपीएल में अपना जलवा दिखा रहे हैं। खान साहब(Rashid khan) ने इस मुकाबले में राजस्थान के तीन बल्लेबाजों को चलता किया और कभी भी राजस्थान की टीम उनके लिए झटकों से उबर नहीं सकी। मात्र 14 रन देकर तीन विकेट लेने के बाद राशिद बहुत खुश नजर आए और अपने हम वतन साथी की भी तारीफ करते नजर आए।

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद राशिद खान ने दिया बयान

राजस्थान के खिलाफ कहर बनकर बरसे राशिद खान ने मैच खत्म होने के बाद अपने बयान में कहा कि,“(गुगली को मास्क करने पर) कुछ अलग नहीं है, बस यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं बल्लेबाजों को मुझे चुनने के लिए कोई संकेत न दूं। मैं लेग स्पिन और गुगली के बीच के अंतर को कम करने की कोशिश कर रहा हूं, उन्हें उसी तरह पकड़ कर। मैं नेट्स में इस पर काम करता रहता हूं, इसे परफेक्ट बनाना चाहता हूं। कभी-कभी मैं अपनी लाइन खो देता हूं, अपनी गेंदबाजी से अगर मैं लाइन और लेंथ में निरंतरता बनाए रख पाता हूं तो मुझे पता है कि बल्लेबाजों को परेशानी होगी। मैं इसे सरल रखता हूं, यह समझने की कोशिश करता हूं कि मैं खेलों में क्या गलत करता हूं।

यह मेरी लाइन और लेंथ से अधिक जुड़ा हुआ है, मैंने कुछ खराब गेंदें फेंकी और मुझे दंडित किया गया। इसलिए मैं बस पीछे मुड़कर देखता हूं और वीडियो विश्लेषकों से बात करता हूं, और अपने पिच मैप्स पर काम करता हूं।”

बहुत से लोग कॉपी करने की कोशिश कर रहे है

राशिद खान ने आगे कहा कि,“(नूर अहमद को सलाह देने पर) यह आसान हो जाता है, हम बीच में पश्तो बोलते हैं। नूर खुश है कि मैं उसके साथ हूं और वह हमेशा कोई है जो सुनता है और कड़ी मेहनत करता है। (अफगानिस्तान में कितने कलाई के स्पिनर मौजूद हैं) सच कहूं तो अब 1000 से ज्यादा हैं। मैं कुछ अकादमियों में गया हूं और वहां बहुत सारे लेग स्पिनर हैं। मेरे आईपीएल के पहले साल के बाद उनमें से 250 थे।

अब, मैं 6-7 साल से आईपीएल खेल रहा हूं और अफगानिस्तान में बहुत से लोग मुझे कॉपी करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे रोजाना नए लेग स्पिनरों के कई वीडियो मिलते हैं। नूर को यहां प्रदर्शन करते देख मैं बहुत खुश हूं, कैस अहमद, जहीर खान जैसे और भी कई खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिला है लेकिन जब वे ऐसा करते हैं तो वे वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

राशिद ने जिस तरह का प्रदर्शन राजस्थान के खिलाफ किया है उससे विपक्षी टीमों की हालत जरूर खराब हुई होगी। खुद हार्दिक पांड्या को उम्मीद है कि राशिद अपने इसी फॉर्म को आने वाले मुकाबलों में भी बरकरार रखेंगे।


0/Post a Comment/Comments