रोहित शर्मा की टीम इंडिया से छुट्टी करने की तैयारी में बीसीसीआई, ये युवा खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान!


साल 2021 में बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया था. लगातार बड़े टूर्नामेंट में हार के वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट कोहली को एकदिवसीय और टी-20 की कप्तानी से हटा दिया था. इसके बाद विराट ने खुद टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद बीसीसीआई ने पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया था. हालिया प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि बहुत जल्द अब रोहित शर्मा भी कप्तानी पद से हटाए जा सकते हैं.

रोहित शर्मा को पद से हटाया जाएगा

भारत के सलामी बल्लेबाज और तीनों फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा की उम्र वर्तमान समय में 36 वर्ष है. अगले टी-20 विश्व कप तक वह टीम की कमान संभाल पाएंगे या नही इस पर सवालिया निशान अभी से लगने लगे हैं.

रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के रूप में कोई बहुत बेहतर प्रदर्शन नही किया है. साथ ही ढलती उम्र के साथ वह अनफिट भी नजर आ रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई एक युवा बल्लेबाज को टीम का कप्तान बनाना चाहेगी.

यह युवा सुपरस्टार होगा अगला कप्तान

बीसीसीआई के सूत्रों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स की राय यह कहती है कि 23 वर्षीय शुभमन गिल भारत के अगले कप्तान हो सकते हैं. हालांकि टी-20 फाॅर्मेट में हार्दिक पंड्या ने पहले ही दावा ठोक दिया है. लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट के अगले कप्तान के रूप में शुभमन गिल को चुना जा सकता है. शुभमन इस समय गजब के फाॅर्म में हैं और भारत के अगले विराट कोहली के रूप में भी उनकी पहचान हो रही है.

कैसा है शुभमन गिल का कैरियर

शुभमन गिल ने अब तक भारत के लिए 24 वनडे मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने 65.55 की शानदार औसत औसत से 1311 रन बना लिए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.

वहीं शुभमन गिल ने भारत के लिए अभी तक 15 टेस्ट मैचों में 890 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन ने हाल ही में आईपीएल में तेजतर्रार शतक बनाया है.

0/Post a Comment/Comments