हेनरिक क्लासेन और अमित मिश्रा पर लग सकता है बैन! मैच में की गई यह शर्मनाक हरकत पड़ी भारी

हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

13 मई को आईपीएल का 58वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था। लखनऊ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन की शानदार बल्लेबाजी की मदद से इस अहम मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ लखनऊ के 12 मुकाबलों में 13 अंक हो गए है। मुकाबला जीतकर लखनऊ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर पहुंच गई है। हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन ने शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन अंपायर के फैसले का विरोध करने के चलते उनपर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

अंपायरिंग पर सवाल उठाना हेनरिक क्लासेन पर पड़ा महंगा

हैदराबाद ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हालांकि सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा था। विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन मैच के 19वें में अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए। जिसका खामियाजा उनको मैच फीस के 10 फीसदी जुर्माने के तौर पर उठाना पड़ा। बता दें कि लखनऊ के गेंदबाज आवेश खान ने जब गेंद फेंकी तो वह सामने बल्लेबाजी कर रहे अब्दुल समद की कमर से ऊपर थी।

समद के अंपायर से नो-बॉल की मांग करने पर फील्ड अंपायर ने नो-बॉल दी, लेकिन लखनऊ के थर्ड अंपायर का रुख करने पर फील्ड अंपायर का निर्णय बदल दिया गया। इसी बीच क्रीज के दूसरे छोर पर खड़े हेनरिक थर्ड अंपायर के इस फैसले से नाखुश दिखे और मैदान में फील्ड अंपायर से बात करते नजर आए। हेनरिक यहीं नहीं रुके, पोस्ट मैच सेरेमनी के समय हेनरिक ने खराब अंपायरिंग पर फिर सवाल उठाए। इसके बाद आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने एक्शन लेते हुए हेनरिक को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी करार करते हुए मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगा दिया।

अमित मिश्रा को भारी पड़ा आक्रामक जश्न

हैदराबाद के हेनरिक के अलावा लखनऊ के लेग स्पिनर अमित मिश्रा पर भी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कड़ा एक्शन लिया है। दरअसल हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे, मिश्रा ने अनमोलप्रीत को कॉटन बोल्ट करते हुए आक्रामक जश्न मनाया जिसके चलते इनपर भी मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

0/Post a Comment/Comments