रिंकू सिंह टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की जगह छिनना चाहते हैं! बयान में बताई अपने मन की बात


लखनऊ के खिलाफ रिंकू सिंह ने 33 गेंदों पर नाबाद 66 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

20 मई को आईपीएल का 68वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था। प्लेऑफ की नजरिए से लखनऊ को हर हाल में यह मुकाबला जितना था। लेकिन इस निर्णायक मुकाबले में लखनऊ ने 1 रन से जीत दर्ज करके प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

लेकिन एक बार के लिए लगा कोलकाता के शानदार फिनिशर रिंकू सिंह लखनऊ की उम्मीदों पर पानी फेर देंगे। मगर आखिर में वो कोलकाता को जीत दिलाने से केवल 1 रन दूर रह गए थे। मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिंकू सिंह का दिया गया एक बयान सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बना रहा है।

अभी मैं इंडिया टीम में सिलेक्शन के बारे में नहीं सोच रहा – रिंकू सिंह

कोलकाता को गुजरात के खिलाफ अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह लखनऊ के खिलाफ यह कारनामा दोहराने से थोड़ा-सा चूक गए। गुजरात के खिलाफ रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में पांच गेंदों पर पांच लगातार छक्के जड़कर कोलकाता को हारा हुआ मुकाबला जितवाया था, वैसा ही कुछ लखनऊ के खिलाफ 20 मई को देखने को मिला। आईपीएल के 68वें मुकाबले में कोलकाता को जीत के लिए 177 रन बनाने थे, लेकिन कोलकाता 175 रन ही बनाने में कामयाब हुई।

मैच के दौरान कोलकाता को आखिरी के दो ओवरों में 41 रनों की जरूरत थी। सामने खड़े कोलकाता के शानदार फिनिशर रिंकू सिंह ने नवीन के 19वें ओवर में तीन चौकों और 1 छक्के की मदद से 20 रन बनाए थे, इसके बाद यश ठाकुर के आखिरी ओवर में कोलकाता को जीतने के लिए 21 रनों की दरकार थी, मगर रिंकू सिंह 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 19 रन ही बना सके, और कोलकाता रोमांचक मुकाबले में एक रन से हार गई। आखिरी ओवर में मानों ऐसा लग रहा था, जैसे लखनऊ और क्वालीफायर के बीच अकेले रिंकू सिंह खड़े है।

हालांकि रिंकू सिंह गुजरात वाला कारनामा वापस नहीं दोहरा सके। मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिंकू सिंह से मीडिया ने इंडिया टीम में चयन को लेकर सवाल पूछा था, जिसपर रिंकू सिंह ने कहा ‘ अभी में इंडिया टीम में सलेक्शन के बारे में नहीं सोच रहा हूं, यह मेरे हाथ में नहीं हैं। मैं उन चीजों पर जी तोड़ मेहनत करता रहूंगा, जो मेरे हाथ में होगी।’ रिंकू का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं, जिसपर फैन के कई शानदार रिएक्शन आए है।

यहां देखिए रिंकू सिंह के वायरल बयान पर फैंस के रिएक्शन

Ek hi dil hai kitne baar jeetoge

— Rahman Sheikh IRTS (@rahmanology) May 21, 2023

0/Post a Comment/Comments