“मुझे तो समझ नहीं आ रही इसकी कप्तानी” नीतीश राणा पर भड़के दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले, जानिए क्यों कह दी ये बात

इंडियन प्रीमियर लीग का 53 वां मुकाबला केकेआर बनाम पंजाब के बीच में देखने को मिला। दोनों टीमों के बीच ये भिड़ंत कोलकाता के ईडन गार्डन में हुई थी। जहां केकेआर ने 5 विकेट से मुकाबले को जीतकर अपने नाम किया, लेकिन केकेआर की जीत के बाद भी टीम इंडिया के लेग स्पिनर अनिल कुंबले, नीतीश राणा की रणनीति पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

अनिल कुंबले ने उठाए सवाल

केकेआर की जीत के बाद भी अनिल कुंबले ने नीतीश राणा की रणनीति पर सवाल खड़े किए उन्होंने कहा कि,

“वह शायद ओवल में अपने रन अप को मार्क कर रहा होगा। उसे एक ओवर भी नहीं मिला जो कि बहुत ही ज्यादा अजीब है। वह क्वालिटी गेंदबाज। हां वह रन देता है लेकिन उसके पास विकेट हासिल करने की भी क्षमता है। 20 ओवर उसे मत दो लेकिन वह एक दो ओवर भी नहीं फेंक सकता। “

इस वजह से नाराज हुए अनिल कुंबले

गौरतलब है कि नीतीश राणा ने इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर को एक भी ओवर में गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया। जबकि उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था। जबकि शार्दुल एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी सक्षम हैं, लेकिन इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी से गेंदबाजी नहीं कराई गयी है।

केकेआर ने जीता मुकाबला

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी केकेआर टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। जेसन रॉय ने 24 गेंदों पर 38 रन तो वही गुरबाज में महज 15 रन बनाने का काम किया।

नीतीश राणा ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया। केकेआर के लिए वेंकेटेश ने 13 गेंदों पर 11 रन आंद्रे रसेल ने 23 गेंदों पर 42 रन आखिरी में रिंकू सिंह ने नाबाद 10 गेंदों पर 21 रन बनाएं। पंजाब की तरफ से गेंदबाजों की करें तो सैम करन और हरप्रीत ने एक-एक विकेट जबकि राहुल ने 2 विकेट लेने का काम किया।

0/Post a Comment/Comments