“बहुत से लोग कहते हैं कि..” गुजरात से मिली हार के बाद भावुक हुए विराट कोहली, कही ये बड़ी बात

 


Virat Kohli: आईपीएल 16 में कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के बीच लीग का आखिरी मैच खेला गया। गुजरात ने इसे एकतरफा बनाते हुए मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया। कल के मैच में दो शतक लगे। आरसीबी की तरफ से जहां विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने अपनी टीम को एक मुश्किल परिस्थिति से न सिर्फ निकाला बल्कि एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। कोहली ने अपनी पारी की चर्चा करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया है जो टी20 में उनकी बैटिंग को लेकर विराट की आलोचना करते हैं।

गुजरात ने तोड़ी आरसीबी की उम्मीदें

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कल फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम थी। टॉस जीता था गुजरात ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करना सही समझा। आरसीबी की तरफ से उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी। विराट कोहली ने इस सीजन का लगातार दूसरा शतक जड़ा। वहीं फाफ ने भी 28 रन बनाए। इन दोनों पारियों की बदौलत आरसीबी ने अपने 20 ओवर में पांच विकेट पर 197 रन बनाए।

आरसीबी द्वारा मिले 198 रनों के भारी भरकम स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को शुरुआती झटका लगा और साहा केवल 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद शुभमन गिल और विजय शंकर ने अपनी टीम के लिए शानदार साझेदारी की। गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस संस्करण का दूसरा शतक बनाया। वहीं उनके अलावा विजय शंकर ने भी 53 रनों की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत GT ने इस मैच को बड़ी ही आसानी के साथ 4 विकेट खोकर जीत लिया।

“मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला”

गुजरात टाइटंस ने कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को न केवल पराजित किया बल्कि अंतिम चार में जाने की उनकी उम्मीदों को भी तोड़ दिया। आरसीबी ने विराट कोहली के शतक के साथ अच्छा फाइट किया मगर शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए मैच को उनसे दूर कर दिया।

कोहली ने मुश्किल परिस्थितियों में धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक लेके गए। उन्होंने 61 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल था। कोहली ने अपनी पारी की चर्चा करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया है जो टी20 में उनकी बैटिंग को लेकर विराट की आलोचना करते हैं। आरसीबी की इनिंग खत्म होने के बाद उन्होंने कहा,

“बहुत से लोग सोचते हैं कि मेरा टी20 क्रिकेट गिर रहा है, लेकिन मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता। मुझे लगता है कि मैं फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेट खेल रहा हूं।”

0/Post a Comment/Comments