मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद सचिन से मिलने पहुंचे शुभमन गिल, कानों में मिला गुरूमंत्र, जानिए तेंदुलकर ने क्या कहा?

 


Shubman Gill: आईपीएल 16 में कल गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस (GT vs MI) को दूसरे क्वालिफायर में 62 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ गुजरात फाइनल में पहुंच गई जहां उनका सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। गुजरात क जीत के हीरो रहे उनके सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) जिन्होंने कल इस सीजन का तीसरा शतक जड़ा। वह मैच के बाद MI के मेंटर और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के साथ बातें करते हुए नजर आए जहां सचिन उनकी कान में कुछ कह रहे थे।

गुजरात टाइटंस की जीत के हीरो

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की आपस में भिड़ंत थी। टॉस जीता था MI ने और उन्होंने पहले गुजरात को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। गुजरात के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने  केवल 60 गेंदों में 7 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 129 रन ठोके। उनकी पारी की बदौलत GT ने 233 रनों का स्कोर खड़ा किया।

नामुमकिन से दिखने वाले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को हालांकि मैच से पहले ही झटका लगा जब इशान किशन चोट के चलते बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके। उनकी जगह निहाल वढेरा ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की। MI की शुरुआत खराब रही और दो विकेट जल्दी जल्दी गिर गए। केवल सूर्यकमार यादव (61) और तिलक वर्मा (43) ही संघर्ष कर सके और इस तरह MI केवल 171 रन ही बना पाई।

शतक के बाद सचिन से की मुलाकात

गुजरात टाइटंस ने कल मुंबई इडियंस को हराकर लगातार दूसरे साल फाइनल में जगह बनाई। उनकी जीत के असली हीरो रहे शुभमन गिल जिन्होंने न केवल इस सीजन का तीसरा शतक लगाया बल्कि अपनी टीम के लिए विशाल स्कोर की नींव रखी। गिल ने इस पारी के साथ 800 रन भी पूरे कर लिए। एक सीजन में ऐसा करने वाले वह विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। अपनी शानदार पारी के बाद वह मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम की तरफ गए और MI के मेंटर और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के साथ बातें करते हुए नजर आए जहां सचिन उनकी कान में कुछ कह रहे थे। दोनों को देख के ऐसा लग रहा था कि सचिन तेंदुलकर से (Sachin Tendulkar) गिल क्रिकेट के गुर सीख रहे थे।

यहां देखें ट्वीट:

0/Post a Comment/Comments