आईपीएल की वजह से अगले महीने होने वाली भारत की वनडे सीरीज हुई रद्द, विश्वकप की तैयारियों को लगा बड़ा झटका

 


विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच शुरू हुए विवाद का आईपीएल के दौरान तो अंत नहीं हुआ, लेकिन फैंस इस जंग को बल्ले और बॉल के साथ में देखने के लिए बेहद उत्सुक हैं। मगर इस उत्सुकता पर ग्रहण सा लगता हुआ दिखाई दे रहा है। असल में भारतीय टीम की एक ओडीआई सीरीज अफगानिस्तान (IND vs AFG) के साथ खेलने की योजना बनाई जा रही थी, लेकिन अब इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जो की फैंस को बिल्कुल भी रास नहीं आने वाली है। बता दें कि यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने WTC फाइनल मैच के बाद होने की योजना थी।

यह सीरीज हो सकती है रद्द

IND vs AFG: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) और अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड तैयार हैं। मगर टीम इंडिया के व्‍यस्‍त कार्यक्रम के चलते इस सीरीज के आयोजन पर काफी मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। ऐसे में इस ओडीआई सीरीज को रद्द भी किया जा सकता है। असल में दोनों टीमों के जून महीने में ही एक ओडीआई श्रंखला की प्लानिंग थी।

आपको जानकारी देते चलें कि 7 जून से 12 जून के अंतराल में WTC का फाइनल मुकाबला निर्धारित किया गया है और उसके बाद जुलाई महीने में भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज के दौरे पर निकलने वाली है। इसी के चलते अफगानिस्तान के भारत दौरे पर खतरा मंडराने लगा है। बीसीसीआई आने वाले विश्व कप के खिलाड़ियों को प्रॉपर समय भी देना चाहती हैं।

लंबा होगा वेस्‍टइंडीज टूर

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल खेलने के बाद टीम इंडिया 12 जुलाई से 13 अगस्‍त 2023 के बीच कैरेबियाई सरजमीं पर वेस्‍टइंडीज के साथ दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की श्रंखला खेलने वाली है। वहीं, इसके बाद एशिया कप 2023 को लेकर सितंबर में आयोजित होने की संभावना चल रही है और फिर अक्‍टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप भी खेला जाएगा। ऐसे में बड़े टूर्नामेंट्स को ध्‍यान में रखते हुए बीसीसीआई का भी मानना है कि कुछ खिलाड़ियों के लिए ब्रेक भी आवश्यक है।

0/Post a Comment/Comments