“भारत में मुझे बहुत..”फिल सॉल्ट ने मैन ऑफ द मैच बनकर जीता करोड़ों भारतीयों का दिल, बताया दिल्ली में बहुत प्यार मिला

 


Phil Salt : आरसीबी और दिल्ली के बीच आईपीएल में बीते रात 50वा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में पहली पारी तक आरसीबी की स्थिति काफी मजबूत नजर आ रही थी। 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए जब दिल्ली की टीम उतरी तब उसके सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा था। लेकिन दिल्ली की टीम ने पहली गेंद से ही धावा बोल दिया जिसके हीरो साबित हुई फिल साल्ट। साल्ट ने शुरुआती गेंद से शानदार बल्लेबाजी की और पावरप्ले समाप्त होने तक दिल्ली की टीम 70 रन बना चुकी थी। फिल साल्ट ने इस मुकाबले में 45 गेंदों में शानदार 87 रनों की पारी खेली।

फिल साल्ट ने खोल दिया आरसीबी के गेंदबाजों का धागा

आरसीबी और दिल्ली के बीच बीते रात को हुआ मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा साबित हुआ। इस मुकाबले में जीत के हीरो साबित हुए फिल साल्ट (Phil Salt) जिन्होंने छह छक्कों और 8 चौकों से सजी हुई अपनी पारी से आरसीबी के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। चाहे वह मोहम्मद सिराज रहे हो या फिर हर्षल पटेल रहे हो इन सभी गेंदबाजों के खिलाफ उन्होंने आसानी से रन बनाए।

फिल साल्ट ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद फैंस का जीता दिल

दिल्ली ने गुजरात को हराने के बाद अब आरसीबी को हराकर इस सीजन में लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। दिल्ली की पिच पर 182 का लक्ष्य बहुत मुश्किल था लेकिन साल्ट (Phil Salt) ने इसे आसान बना दिया। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया जिस दौरान उन्होंने कहा,

“मैंने खेल से पहले सकारात्मक होने के बारे में बात की थी। हमें पता था कि विकेट धीमा और नीचा है, और हमने बैकफुट पर खेलने की बात की। मैंने सोचा था कि 180 बराबर था, मुझे लगा कि वहां पहुंचने के लिए हमें वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। (मिच मार्श पर) उन्होंने अंदर आकर दूसरी गेंद पर छक्का या ऐसा ही कुछ मारा, इससे गेंदबाज बैकफुट पर आ गए। प्यार का समर्थन, खासकर यहां दिल्ली में।”

इस जीत के बाद दिल्ली की उम्मीद पूरी तरह से बरकरार है और वह प्लेऑफ की रेस में अब पहुंच चुकी है। साल्ट की शानदार पारी और आखिरी ओवरों में दिल्ली के गेंदबाजों ने आरसीबी को मुकाबले से बाहर कर दिया।

0/Post a Comment/Comments