“केवल कप्तान होना ही काफी….” एमएस धोनी को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान, कप्तानी पर कही ये बात

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) में चैन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुँच चुकी है। टीम के इस शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को ही जा रहा है। क्रिकेट के गलियारों में चारों ओर केवल धोनी की ही तारीफ़ें हो रही है, इस लिस्ट में अब वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का नाम भी जुड़ गया है। और हो भी क्यों नहीं, माही के नेतृत्व में चैन्नई ने 10वीं बार फाइनल मैच में प्रवेश किया है। हालाँकि, धोनी ने इस सीजन में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद भी टीम के लीडर के तौर पर उनका यह योगदान हमेशा के लिए याद रखा जाएगा।

धोनी के मुरीद हुए सहवाग

आपको बताते चलें कि एमएस धोनी (MS Dhoni) के कुशल नेतृत्व के भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भी मुरीद हो गए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने धोनी और चैन्नई सुपर किंग्स को लेकर ट्वीट करते लिखा कि,

“चेन्नई सुपरकिंग्स। क्या बेहतरीन टीम है। नेतृत्व (कप्तानी) अपने संसाधनों से सबसे बेस्ट प्राप्त करने के बारे में भी हैं।”

इस ट्वीट में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे लिखा है कि,“चेन्नई के पास बॉलिंग लाइन अप के साथ, केवल कप्तान एमएस धोनी ही उन्हें फाइनल मैच में ले जा सकते थे। इसलिए वह वो है जो वह हैं तथा वह फैंस का भी प्यार प्राप्त करता है जो वह अक्सर करता है।”

सहवाग का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल होने लगा है।

धोनी का कमाल

आईपीएल के 15 सालों और 16 सीजन के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ही वो नाम है, जो 11वीं बार फाइनल मैच खेलने वाला है। इसके अलावा धोनी ने अपनी टीम चैन्नई सुपर किंग्स को इस बार 10वीं बार फाइनल मैच में पहुंचाया है। आईपीएल के पहले सीजन में चैन्नई फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स से हार गई थीं। लेकिन, इस टीम ने हार नहीं मानी और अपने प्रदर्शन से आईपीएल का वो सब कुछ हासिल किया जिसके लिए दूसरी टीमें अब बेहद पीछे रह गई हैं। हालाँकि, खिताब के मामले में ही मुंबई (5 बार विजेता) ही चैन्नई से आगे हैं। मगर इस बार चैन्नई यही आईपीएल ट्रॉफी जीत जाती है तो वह भी 5 बार आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम बन जाएगी।

0/Post a Comment/Comments