विराट और गंभीर की लड़ाई पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा, कोहली के खिलाफ निकाली भड़ास, बोले – ‘बैन लगना चाहिए…’


Sunil Gavaskar: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के एक मुकाबले में बीते सोमवार की रात हुए बवाल के बाद से विराट कोहली, गौतम गंभीर तथा नवीन उल हक सुर्खियों में हैं। वहीं सोशल मीडिया से लेकर पूर्व क्रिकेटरों में इनके बीच हुए मैदान पर लड़ाई और बहस की ही चर्चा हो रही है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैच के बाद हुए भयंकर विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से दोनों खिलाड़ियों पर मैच फीस का 100% जुर्माना भी लगाया गया था। मगर, महान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की मानें तो यह सजा बहुत कम है।

सजा से नाराज दिखे गावस्कर

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सवाल किया कि क्या जुर्माना इस बात की गारंटी के लिए क्या पर्याप्त था? कि भविष्य में ऐसा कभी भी नहीं होगा। मैच के दौरान विराट कोहली और नवीन-उल-हक के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद अंपायरों और फिर अमित मिश्रा के साथ भी हस्तक्षेप किया। बाद में दोनों की टकरार बढ़ गई।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि मैंने कुछ वक्त पहले ही दृश्य देखे थे, मैंने मैच लाइव तो नहीं देखा था। ये चीजें कभी बढ़िया नहीं लगतीं। वास्तव में 100 प्रतिशत मैच फीस जुर्माना क्या है? यदि यह विराट कोहली हैं, जो RCB के लिए कदाचित ₹17 करोड़ पाते हैं, जिसका अर्थ है लगभग 16 मैचों के लिए उनको ₹17 करोड़ रुपए, जिसमें सेमीफाइनल तथा फाइनल भी शामिल हैं।

कौनसा जुर्माना होगा सही

गौरतलब है कि सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इस दौरान यह भी बताया कि आखिर कौनसा जुर्माना सबसे सही रहता। उन्होंने कहा कि मेरी राय है कि कुछ ऐसा करें जो यह तय करें कि ये चीजें फिर से कभी न हों। यदि आपको यह पता है, जैसा कि अब से तकरीबन 15 साल पहले हरभजन और श्रीसंत के साथ भी हुआ था, तो आपको उनसे आगामी कुछ मैचों से अलग होने के लिए भी कहना होगा। यह भी तय करें कि आप कुछ ऐसा करते हैं जो यह डिसाइड करता है कि ऐसी चीजें मैदान में फिर से न हों और कुछ ऐसा भी हो जिससे की उन टीमों को भी नुकसान हो।

0/Post a Comment/Comments