आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के नए सीजन के लिए सुझाए दो शानदार नियम, बोर्ड ने लागू किये तो बढ़ जाएगा रोमांच!

अपनी शानदार हिन्दी कमेंट्री के लिए सुर्खियों में रहने वाले आकाश चोपड़ा अक्सर अपनी भविष्यवाणी और सुझावों को लेकर ट्रोलर्स के निशानी पर रहते हैं। मगर फिर भी कई बार आकाश चोपड़ा मौका मिलते ही ट्रोलर्स को जवाब देते नजर आते हैं। साथ ही इनकी परवाह किए बगैर अपने सुझाव लोगों के बीच शेयर करते रहते हैं। आकाश चोपड़ा पिछले कई सालों से हिन्दी में कमेंट्री करते आ रहे हैं।

हालांकि, आईपीएल के इस सीजन वह जियो सिनेमा के दर्शकों का मनोरंजन अपनी शानदार पॉइटिक कॉमेंट्री से कर रहे हैं। इस बीच आईपीएल के रोमांच को और बढ़ाने के लिए आकाश चोपड़ा ने भारतीय बोर्ड से कुछ नए नियम लाने का प्रस्ताव रखा है।

कमेंटेटर का दावा है कि अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड इन नियमों पर अमल करती हैं तो आईपीएल का मजा कई गुना और बढ़ जाएगा। हालांकि, आकाश चोपड़ा के इन सुझावों पर भी फैन सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करते नजर आ रहे हैं।

आईपीएल 2024 में इन दो नियमों को लाने का दिया सुझाव

आईपीएल का 16वां सीजन अभी अपने आखिरी सप्ताह की ओर बढ़ रहा है। लीग की शुरुआत से लेकर अब तक कई मुकाबले शानदार, मनोरंजक और जोरदार टक्कर वाले रहे हैं। इस बीच 23 मई से प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत होने वाली है, लेकिन फिर भी अभी तक दस में से केवल चार टीमें आधिकारिक रूप से प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई है।

आईपीएल के अगले सीजन के मनोरंजन को ओर बढ़ाने के लिए हिन्दी के मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड कुछ नए नियम ओर लेकर आए। कमेंटेटर ने इसके लिए सुझाव भी दिए है, जो इस प्रकार हैं।

‘अगर कोई टीम बड़े मार्जिन से कोई मुकाबला जीतती है तो उसे एक बोनस अंक दिया जाए। साथ ही प्लेऑफ के खेले जाने वाले मुकाबले एक ही समय पर शुरू हो ताकि कोई भी टीम दूसरी टीम के मुकाबले के रिजल्ट को देखकर अपनी योजना नहीं बनाए।’

बता दें कि अभी किसी भी टीम को बड़े मार्जिन से जीतने के बाद भी अंक की जगह नेट रन रेट का फायदा मिलता है। हालांकि, आकाश चोपड़ा इन शानदार सुझावों के बाद भी सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा हैं।

यहां देखिए आकाश चोपड़ा के सुझावों पर फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments