पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने शुभमन गिल की पारी को बताया बेकार, कहा “उसे रिटायर आउट कर देना चाहिए था”

 


Shubman Gill: आईपीएल 16  में लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले दिन गुजरात टाइटंस (GT vs LSG) के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलकर गुजरात ने 227 रनों का भारी भरकम स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में लखनऊ 171 रन ही बना सकी और उन्हें 56 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा। गुजरात ने इस जीत के साथ प्लेऑफ की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है। उनकी जीत के हीरो रहे शुभमन गिल (Shubman Gill) जो महज 6 रनों से शतक से चूक गए। हालांकि उनकी पारी पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे साइमन डुल ने विवादित बयान दिया है।

गुजरात की जीत के हीरो

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के सामने उनके ही भाई क्रुणाल पांड्या की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) की टीम थी। टॉस जीता था लखनऊ ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने 227 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।। ऋद्धिमान साहा ने महज 43 गेंदों में 81 रन बनाए। वहीं शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 51 गेंदों में 94 रनों की दमदार पारी खेली।

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना कभी भी आसान नहीं होता है। ऐसे में लखनऊ सुपर जायंट्स को कोई करिश्मा ही मैच जिता सकती थी। हालांकि वो करिश्मा हो न सका और उनके बल्लेबाजों ने गुजरात के गेंदबाजों के सामने हथियार डाल दिए। क्विंटन डिकॉक ने 41 गेंदों में 70 तो वहीं काइल मेयर्स ने 32 गेंदों में 48 रनों की पारी खेल अपनी टीम को लक्ष्य के करीब ले जाने की कोशिश की। इन दोनों के आउट होने के बाद अन्य कोई भी टिक न सका और लखनऊ यह मुकाबला 56 रनों से हार गई।

“उसे रिटायर हो जाना चाहिए था”

गुजरात टाइटंस ने कल लखनऊ सुपर जायंट्स पर एक बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलकर उन्होंने एक विशाल स्कोर बनाया था जो लखनऊ के लिए नामुमकिन साबित हुआ। इसका श्रेय जाता है ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल को जिन्होंने शुरुआत से ही लखनऊ के गेंदबाजों पर कड़ा प्रहार कर उन्हें दबाव में रखा। शुभमन गिल 6 रन से शतक से चूक गए। कुछ और गेंदें अगर बची होती तो शायद वह ये कारनामा कर दिखाते। हालांकि उनकी पारी को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे साइमन डुल (Simon Doull) ने कहा कि उन्हें बाद में रिटायर हो जाना चाहिए था। क्रिकबज़ से बातचीत में डुल ने कहा,

“शुभमन थक रहे थे. वह बाउंड्री नहीं लगा पा रहे थे. और ऐसा होता है. सुनिए… यह विवादित हो सकता है लेकिन मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब कोई खिलाड़ी 45 गेंद में 75 या 80 रन बनाएगा और 45 डिग्री की गर्मी में पकने के बाद जब शॉट नहीं लगा पा रहा हो तब वह कहेगा कि ठीक है तेवतिया तुम अब आओ. मैं रिटायर आउट होता हूं. मैं बार-बार कह रहा हूं कि इस खेल में कीर्तिमान मतलब नहीं रखते. मुझे पता है कि लोग कहेंगे कि शतक तो शतक होता है.

हां होता है लेकिन इसका तभी मतलब है अगर आप जीत जाते हो. अगर आप हारते तो कोई मतलब नहीं. मुझे लगता है कि हम वहां पहुंचने वाले हैं जब कोई कहेगा कि वह थका हुआ है और बाउंड्री नहीं लगा सकता. और यदि आपके पास असलहा है तो उसे काम में क्यों नहीं लेते”

0/Post a Comment/Comments